scriptSingrauli collector gave three days opportunity to resolve pending cas | अफसरों को मिला नया टास्क, पूरा करने केवल तीन दिन का मौका | Patrika News

अफसरों को मिला नया टास्क, पूरा करने केवल तीन दिन का मौका

कलेक्टर ने दिया निर्देश .....

सिंगरौली

Published: November 08, 2021 11:28:11 pm

सिंगरौली. वनाधिकार के लंबित प्रकरणों व सामुदायिक दावों के लंबित प्रकरणों का निराकरण तीन दिवस के भीतर किया जाए। इस समयावधि में प्रकरणों का निराकरण नहीं किया गया तो इसके लिए विभागीय अधिकारी जिम्मेदार होंगे। इसके लिए उन्हें स्पष्टीकरण भी देना होगा। लंबित प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही को कलेक्टर ने गंभीरता से लेते हुए यह निर्देश जारी किया है।
Singrauli collector gave three days opportunity to resolve pending cases
Singrauli collector gave three days opportunity to resolve pending cases
कलेक्ट्रेट सभागार में वनाधिकार प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने कहा कि तीन दिवस के अंदर लंबित प्रकरणों का निराकरण कर अग्रिम कार्यवाही के लिए जिला स्तर पर भेजा जाए। सभी उपखण्ड अधिकारी विभागीय अधिकारी से प्रकरणों का निराकरण कराएं।
कलेक्टर ने सहायक आयुक्त जन जाति कार्य विभाग को निर्देश दिया कि वह तत्काल लंबित नस्तियों में जो कमियां हैं, संबंधित क्षेत्र के उपखंड अधिकारी से समन्वय बनाकर दुरूस्त कराया जाना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने इससे पहले बैठक में उपस्थित राजस्व अधिकारियों से भू-अर्जन शुद्धिकरण पखवाड़ा के तहत किए जा रहे कार्यों के प्रगति की जानकारी ली।
साथ ही निर्देश दिया कि अभिलेखों के दुरस्ती सहित धारणा अधिकार आबादी सर्वे, रिक्त भूमि स्वामी वाले खसरों के सुधार, सक्रिय मूल व बटांकन सर्वेक्षण वाले खसरों में किए गए सुधार को समय सीमा के अंदर पोर्टल सुधार कर अपलोड करें। कहा कि फौती नामांतरण के प्रकरण लंबित न रहे। इसके अलावा भी कलेक्टर ने कई निर्देश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर डीपी बर्मन, संयुक्त कलेक्टर विकास सिंह व आयुक्त नगर निगम आरपी सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
यह निर्देश भी जारी
- खाद की कमी नहीं होने पाएं, करें बंदोबस्त।
- कालाबाजारी करने वालों पर कार्रवाई करें।
- खरीदी केंद्रों में हुए पंजीयन का सत्यापन करें।
- बाकी रह गए बच्चों का गणवेश उपलब्ध कराएं।
- सीएम हेल्प लाइन की शिकायतों करें निराकरण।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.