योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही की तो जाएगी नौकरी

कलेक्टर की अध्यक्षता में डीएलसीसी बैठक आयोजित .....

By: Ajeet shukla

Published: 16 Sep 2021, 12:48 AM IST

सिंगरौली. योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर लगातार शासन स्तर से समीक्षा की जा रही है। इसलिए इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं चलेगी। कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने संबंधित अधिकारियों को यह हिदायत दी है। बैठक में उपस्थित सिंगरौली विधायक रामलल्लू वैश्य ने भी अधिकारियों से कहा कि वह सभी पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिलाएं।

हितग्राहियों की ओर लाभ से वंचित होने की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला स्तरीय परामर्शदात्री एवं समीक्षा समिति (डीएलसीसी) की बैठक में कलेक्टर ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, मुख्यमंत्री पथ विक्रेता योजना, मप्र. ग्रामीण आजीविका मिशन, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम सहित अन्य योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की।

योजनाओं की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि अभी भी कई महत्वाकाक्षी योजनाओं के प्रकरण बैकों में लंबित हैं। इस कारण हितग्राहियों को समय पर लाभ प्राप्त नहीं हो रहा है। उन्होंने बैंकर्स से अपेक्षा किया कि वह शासन की योजनाओं का लाभ निर्धारित समय पर हितग्राहियों को उपलब्ध कराएंगे।

साथ ही योजनाओं के तहत हितग्राहियों का खाता खोलने का कार्य भी तेजी से करने को कहा गया। बैठक में सीइओ जिला पंचायत के अलावा एलडीएम अमर सिंह, सुनील डोकले डीडीएम, आरके वर्मा, नगर निगम के उपायुक्त आरपी बैस, उद्योग विभाग के प्रबंधक एके मंसूरी सहित अधिकारी उपस्थित रहे।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned