scriptDM साहब! ने जीता जनता का दिल, जनसुनवाई में 90 प्रतिशत लोगों को मौके पर दी राहत | singrauli Collector IAS Anurag Chaudhary big news in hindi | Patrika News

DM साहब! ने जीता जनता का दिल, जनसुनवाई में 90 प्रतिशत लोगों को मौके पर दी राहत

locationसिंगरौलीPublished: Jun 06, 2018 11:51:43 am

Submitted by:

suresh mishra

गर्मी से परेशान समस्या लेकर पहुंचे फरियादियों को साहब ने दिलाई राहत, 630 फरियादी, 590 को राहत, अपराह्न 3 बजे तक चली जनसुनवाई

singrauli Collector IAS Anurag Chaudhary big news in hindi

singrauli Collector IAS Anurag Chaudhary big news in hindi

सिंगरौली। लोगों में जिला कलेक्टर की जनसुनवाई के प्रति विश्वास बढ़ता जा रहा है। इसे मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई में पहुंचने वाली अर्जियों से देखा जा सकता है। भीषण गर्मी के बावजूद मंगलवार को सभागार में 6 सौ से अधिक लोग अपनी फरियाद लेकर पहुंचे जो अब तक सुनवाई का रेकॉर्ड है। कलेक्टर अनुराग चौधरी ने भी विश्वास कायम रखते हुए 90 प्रतिशत लोगों को मौके पर ही राहत दिलवाई।
इन्हें मिली आर्थिक मदद
रवीन्द्र नाई ग्राम मझौली को बच्चे के दिल के ऑपरेशन के लिए आर्थिक सहायता राशि का प्रकरण स्वीकृति, सुखवारियां खैरवार चाचर को 5 हजार रुपए, राजपति पाल के बच्चे के ईलाज के लिए 3 हजार, फूलमति शर्मा को इलाज के लिए अन्य शहर आने जाने के लिए बतौर 5 सौ रुपए भाड़ा, वृद्धा सोनकुमारी विश्वकर्मा की पेंशन स्वीकृत करते हुए 5 सौ रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई।
प्रकरण स्वीकृति के लिए CMHO को निर्देश

इसके अलावा 22 अन्य लोगों को गंभीर बीमारी के इलाज के लिए आवेदन की जांच उपरान्त प्रकरण स्वीकृति के लिए CMHO को निर्देश दिया गया। कलेक्टर द्वारा 3 बजे तक आये हुए सभी आवेदन कर्ताओं के समस्याओं को सुनते रहे एवं उपस्थित अधिकारियों से निराकरण भी मौके पर कराते रहे। जिला पंचायत के CEO प्रियंक मिश्रा, अपर कलेक्टर ऋजु बाफना, एसडीएम विकास सिंह, राजेश शुक्ला, डिप्टी कलेक्टर संजय जैन सहित तमाम विभागीय अधिकारी मौजूद थे।
तीन कतारों में फरियादी
जनसुनवाई में जनसैलाब उमड़ पड़ा। सभागार के अलावा कम्पाउंड में पैर धरने को जगह नहीं बची। इसके अलावा कतार बाहर तक निकल रही थी। इसे देखते हुए कलेक्टर ने तीन कतारों में जनसुनवाई कर लोगों को राहत देने की व्यवस्था की गई। आज अधिकांश आवेदन आंधी तूफान में हुई क्षति व गरीबी रेखा में नाम जोडऩे, औद्योगिक कम्पनियों में नौकरी दिलाने आदि सम्बंध में आवेदन पत्र आए।
पात्रता के अनुसार भत्ता दिया जाय

कलेक्टर द्वारा जहां विस्थापित परिवारों को रिलांयस, एस्सार पावर के साथ साथ अन्य कम्पनियों में प्राथमिकता के आधार पर विस्थापितों को कार्य दिये जाने के निर्देश दिए गए, साथ ही यह भी कहा कि अगले मंगलवार तक इन्हें नियुक्ति आदेश दें एवं पात्रता के अनुसार भत्ता भी दिया जाय।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो