scriptएमपी इस जिले में बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने की गई नई पहल | Singrauli Collector imparted training to the unemployed | Patrika News

एमपी इस जिले में बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने की गई नई पहल

locationसिंगरौलीPublished: Dec 31, 2020 11:49:00 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

खुद कलेक्टर आए आगे ….

Singrauli Collector imparted training to the unemployed

Singrauli Collector imparted training to the unemployed,Singrauli Collector imparted training to the unemployed,Singrauli Collector imparted training to the unemployed

सिंगरौली. बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए कलेक्टर राजीव रंजन मीना के अध्यक्षता में जिला कौशल समिति की संकल्प योजना अंतर्गत जिला स्तरीय इंडस्ट्री कंसलटेसन एवं क्षमता संवर्धन कार्यशाला का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित किया गया।
कार्यशाला में जिला अंतर्गत संचालित विभिन्न औद्योगिक प्रतिष्ठानों व उद्योगों के प्रतिनिधि व जिला कौशल समिति के समस्त सदस्य संम्मिलित हुए। कलेक्टर मीना ने बैठक के दौरान उद्योगों के प्रतिनिधियों से परिचय प्राप्त करने के बाद उन्हें संबोधित करते हुए कहा कि जिले के बेरोजगारों को रोजगार का अवसर मुहैया कराने के लिए युवाओं को ट्रेड अनुसार प्रशिक्षित करना है।
जिसके लिए एक कार्य योजना तैयार की जाए। उन्होंने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के क्रियान्वन के लिए सभी उद्योगों के प्रतिनिधियों से चर्चा बाद आवश्यकता अनुसार शार्ट टाइम स्कील ट्रेनिंग व जाब रोल निर्धारित करने और टीएसपी के लिए इच्छुक इंडस्ट्री कंसलटेशन प्रपत्र एक से पांच तक की जानकारी प्रविष्ट कर 31 दिसंबर तक प्रस्तुत करने के लिए निर्देश दिया।
कलेक्टर ने कहा कि अप्रेंटिसशिप करने के लिए आइटीआइ उत्तीर्ण प्रशिक्षणार्थियों को प्रशिक्षण के बाद रिक्त स्थान के मद्देनजर कार्यवाही की जाए। बैठक के दौरान उपस्थित प्रतिनिधियों से भी कार्ययोजना सफल बनाने के लिए सुझाव लिए गए। बैठक के दौरान वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भोपाल के कंसलटेंट राहुल अग्रवाल ने बिन्दुवार प्रजेंटेशन के माध्यम से विधिवत जानकारी दी गई।
बैठक के दौरान सीइओ जिला पंचायत साकेत मालवीय जिले के बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के संबंध में सुझाव दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर डीपी बर्मन, संयुक्त कलेक्टर बीपी पाण्डेय, आइटीआइ के प्राचार्य एनके पटेल, एनटीपीसी, एनसीएल, हिंडालको, रिलायंस पावर सहित जिले में कार्यरत औद्योगिक कंपनियों के अधिकारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो