scriptहोम क्वारंटीन का पालन नहीं करने वालों पर तत्काल दर्ज कराएं एफआइआर | Singrauli Collector order for FIR, those who not follow Home Quarantin | Patrika News

होम क्वारंटीन का पालन नहीं करने वालों पर तत्काल दर्ज कराएं एफआइआर

locationसिंगरौलीPublished: Jul 10, 2020 12:06:25 am

Submitted by:

Ajeet shukla

कलेक्टर ने राजस्व महकमे को दिया निर्देश ….

Singrauli Collector order for FIR, those who not follow Home Quarantine

Singrauli Collector order for FIR, those who not follow Home Quarantine

सिंगरौली. जिले में कोरोना के संक्रमण को किसी भी स्थिति में फैलने से रोकना होगा। इसके लिए सख्त से सख्त कार्रवाई करना पड़े तो भी कोई संकोच नहीं करें। कोई भी हो, हर किसी पर कार्रवाई करें। कलेक्टर राजीव रंजन मीणा ने राजस्व महकमे को यह निर्देश दिया है। कलेक्टर ने कहा कि बाहर से आने वालों को हर हाल में होम क्वारंटीन कराया जाए। अधिकारी हो या कर्मचारी या फिर आमजन होम क्वारंटीन संबंधित निर्देशों का पालन नहीं करता है तो सीधे एफआइआर दर्ज कराएं।
जिले में बढ़ते कोरोना मरीजों और बीएमओ स्तर के अधिकारी की लापरवाही सामने आने पर कलेक्टर ने अधिकारियों को बैठक बुलाई। कलेक्टर ने कहा कि कोई भी हो, किसी भी तरह की लापरवाही व मनमानी नहीं चलेगी। कलेक्ट्रेट सभागार में कलेक्टर ने बैठक के दौरान कहा कि अब तक बाहर से आने वाले लोग ही संक्रमित मिले हैं और उन्हीं के माध्यम से संक्रमण फैलने की स्थिति बन रही है। इसलिए अब बाहरी लोगों को होम क्वारंटीन में रखने के लिए सख्ती से काम लेना होगा।
पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार सिंह की उपस्थिति में कलेक्टर ने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी शख्स बिना मास्क लगाए घर के बाहर नहीं निकले। कहा कि बाजारों में देखने में पाया गया है कि सार्वजनिक स्थलों, दुकानों व बड़े प्रतिष्ठानों में लोग न केवल बिना मास्क लगाए पहुंच रहे हैं। बल्कि सोसल डिस्टेंसिंग का भी सही से पालन नहीं किया जा रहा है। ग्राहक व दुकानदार दोनों ही लापरवाही बरत रहे हैं।
कलेक्टर ने कहा कि इसकी सघनता से चेकिंग की जाए और जुर्माना की कार्रवाई करते हुए दुकान एक सप्ताह के लिए सील किया जाए। कलेक्टर ने इसके अलावा अन्य कई निर्देश भी दिए। बैठक के दौरान अपर कलेक्टर बीके पाण्डेय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शिंडे, सहायक कलेक्टर संघप्रिय, नगर निगम आयुक्त आरपी सिंह, डिप्टी कलेक्टर रवि मालवीय, सीएसपी देवेश पाठक, सीएमएचओ डॉ. आरपी पटेल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
राजस्व अधिकारियों के संपर्क में रहे थानेदार
पुलिस अधीक्षक ने बैठक में कहा कि थानेदार सहित पुलिस के अन्य अधिकारी लगातार राजस्व अधिकारियों के संपर्क में रहेंगे। संयुक्त रूप से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अभियान चलाया जाएगा। जरूरत पड़ी तो कार्रवाई की जाएगी। कहा कि संयुक्त रूप से मिलकर कार्य करने पर आपराधिक गतिविधियों पर भी लगाम लगेगी।
एसडीएम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए नसीहत
कलेक्टर ने देवसर, चितरंगी, माड़ा व सिंगरौली एसडीएम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के लिए आवश्यक निर्देश दिया। उन्होंने पहले तो किल कोरोना अभियान सहित अन्य बिन्दुओं पर जानकारी ली। उसके बाद सभी आवश्यक निर्देश दिया। कहा कि कोरोना महामारी के मद्देनजर जारी निर्देशों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जाए।
कलेक्टर ने यह भी निर्देश दिया
– शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार जागरूकता अभियान चलाया जाए।
– जागरूकता अभियान की वरिष्ठ अधिकारी लगातार मानीटरिंग भी करें।
– चेक पोस्टों पर बाहर से आने वाले व्यक्तियों की विधिवत जांच की जाए।
– निर्देशों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई कर हर रोज की रिपोर्ट दी जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो