scriptमिशन के तौर पर लिया जाएगा एयरपोर्ट का निर्माण कार्य | Singrauli Collector order to take airport construction work a mission | Patrika News

मिशन के तौर पर लिया जाएगा एयरपोर्ट का निर्माण कार्य

locationसिंगरौलीPublished: Feb 25, 2020 11:11:41 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को दिया निर्देश…

Singrauli Collector order to take airport construction work a mission

Singrauli Collector order to take airport construction work a mission

सिंगरौली. एयरपोर्ट के निर्माण कार्य को मिशन 2020 के रूप में लिया जाए और इसे तेजी के साथ पूरा किया जाए। कलेक्टर केवीएस चौधरी ने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री को यह निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट से संबंधित सभी प्रारंभिक तैयारियों को समय से पूर्ण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। एयरपोर्ट निर्माण के लिए अधिगृहित भूमि पर अतिक्रमण न होने पाए,इस बात का पूरा ख्याल रखा जाए।
कलेक्टर ने समय-सीमा की बैठक में एयरपोर्ट के अलावा अन्य निर्माण कार्यों की समीक्षा भी की। उन्होंने पीडीएस गोदामों के निर्माण कार्यों के बारे में पूछा और कहा कि जो गोदाम तैयार करा लिए गए हों, वहां राशन का भंडारण शुरू किया जाए। इसके अलावा उन्होंने गौ-शाला भवन निर्माण, विद्यालयों में किचन शेड, बाउंड्रीवाल व अतिरिक्त कक्षा निर्माण के साथ आंगनबाड़ी भवनों के निर्माण कार्य की समीक्षा की।
निर्माण कार्यों की समीक्षा के बाद कलेक्टर ने नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों की पेयजल व्यवस्था को गर्मी के मौसम से पहले चुस्त दुरूस्त बनाने का निर्देश दिया। कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्वीकृत किए गए हैंडपंपो के खनन का कार्य तेजी से पूरा किया जाए।साथ ही बंद पड़ी नलजल योजनाओं का कार्य भी समय से पूरा करने को भी कहा। इस दौरान जिला पंचायत सीइओ ऋतुराज, अपर कलेक्टर बीके पाण्डेय, निगमायुक्त शिवेंद्र सिंह, डिप्टी कलेक्टर एसपी मिश्रा, एसडीएम ऋषि पवार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
बैठक में जारी किया यह भी निर्देश
– देवसर व चितरंगी में सामुदायिक भवनों के निर्माण कार्य में तेजी लाएं।
– सिंचाई परियोजना के मद्देनजर आने वाली समस्याओं का निराकरण करें।
– राजस्व से संबंधित लंबित प्रकरणों का त्वरित निराकरण किया जाए।
– ऑनलाइन दर्ज उपस्थिति के आधार पर वेतन जारी करने का निर्देश।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो