scriptबाजार को दो दिन बंद रखने का निर्णय बरकरार, दो घंटे की मिली छूट | Singrauli Collector upheld decision to keep market closed for two day | Patrika News

बाजार को दो दिन बंद रखने का निर्णय बरकरार, दो घंटे की मिली छूट

locationसिंगरौलीPublished: Jun 03, 2020 11:33:53 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

कलेक्टर ने जारी किया आदेश….

Loss of crores to bus operators waiting for tax relief in Singrauli

Loss of crores to bus operators waiting for tax relief in Singrauli

सिंगरौली. व्यापारियों की मांगों पर गौरफरमाते हुए कलेक्टर केवीएस चौधरी ने बाजार खोलने के निर्धारित समय में दो घंटे की राहत तो दी है, लेकिन सप्ताह में दो दिन बंद रखने का निर्णय बरकरार रखा है। इस तरह अब बाजार में सभी प्रकार की दुकान सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक खुल सकेंगी। अभी तक दुकानों को 5 बजे के बाद बंद करने का निर्देश रहा है। व्यापारियों की अभी अन्य कई मांग अधूरी है।
सप्ताह में दो दिन बाजार को बंद रखने का निर्णय बरकरार रखते हुए कलेक्टर ने कहा कि पूर्व की तरह हर मंगलवार व शुक्रवार को बाजार बंद रखे जाएंगे। कलेक्टर का कहना है कि इस संबंध में निर्णय आपदा प्रबंध समिति की ओर से लिया जाएगा। केवीएस चौधरी की ओर से जारी आदेश में बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क को अनिवार्य किया गया है। इन नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की बात कही है। इसके अलावा उनकी ओर से कई अन्य निर्देश जारी किए गए हैं।
चेकपोस्ट पर सख्ती बरतने का निर्देश
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के मद्देनजर चेकपोस्टों पर तैनात प्रभारियों सहित कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि बाहर से आने वालों की कड़ी निगरानी की जाए। कहा कि बाहर से आने वाले व्यक्तियों का विधिवत स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए और उनके निवास का पता व मोबाइल नंबर नोट किया जाए।
अस्पताल पहुंचने वाला हर कोई मास्क लगाए
कलेक्टर ने सीएमएचओ को भी निर्देश जारी कर कहा है कि वह जिला अस्पताल पहुंचने वाले हर सख्त के लिए मास्क लगाना अनिवार्य करें। चाहे वह मरीज हो या उनके परिजन। मास्क नहीं लगाने वालों को अस्पताल परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो