scriptSingrauli Collector with help of NCL made Mudwani Dam tourist destinat | मुड़वानी डैम में कर सकेंगे वोटिंग, जिले में अलग तरह का पर्यटन स्थल | Patrika News

मुड़वानी डैम में कर सकेंगे वोटिंग, जिले में अलग तरह का पर्यटन स्थल

करोड़ों की लागत से हुआ तैयार, जल्द होगा शुरू ....

सिंगरौली

Published: November 02, 2021 12:12:55 am

सिंगरौली. दिन हो शाम, अब जहां लोग जाने से कतराते थे, वहां पर्यटकों का भीड़ जमा होगी। बात मुड़वानी डैम की कर रहे हैं। डैम के सड़क से लगे भाग और किनारों को विकसित कर पर्यटन स्थल बना दिया गया है। मुड़वानी पर्यटन स्थल के रूप में विकसित इस डैम में लोग वोटिंग कर सकेंगे।
Singrauli Collector with help of NCL made Mudwani Dam tourist destination
Singrauli Collector with help of NCL made Mudwani Dam tourist destination
बल्कि पर्यटकों के लिए वहां मनोरंजन के दूसरे साधन भी मुहैया कराए जाएंगे। करीब 8 करोड़ की लागत से तैयार पर्यटन स्थल को 15 नवंबर से खोले जाने की तैयारी है। अब वहां नाम मात्र की व्यवस्था किया जाना शेष है। मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड द्वारा तैयार किया गया यह पर्यटन स्थल जिले का पहला ऐसा स्थान जहां लोगों को जल पर्यटन का आनंद लेने का मौका मिलेगा।
अधिकारियों के मुताबिक शुरुआती दौर में यह व्यवस्था की जा रही है। आगे चल कर बच्चों के साथ बड़ों के लिए अन्य मनोरंजन के अन्य साधन भी मुहैया कराए जाएंगे। वहां डैम के किनारे चौपाटी भी बनाई जा रही है। चारों तरफ से पहाड़ों से घिरे इस स्थल में लोगों को स्वादिष्ट व्यंजन व बच्चों के खेलने के लिए झूला सहित अन्य सुविधाएं बनाई जाएंगी। यह सभी व्यवस्था पीपीपी मॉडल पर बनाई जाएगी।
कलेक्टर ने डैम की सफाई का दिया निर्देश
पर्यटन स्थल की व्यवस्था का अवलोकन करने पहुंचे कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने वहां डैम के साथ आस-पास के इलाकों की सफाई करने और आकर्षक रूप देने का निर्देश दिया है। साथ ही यह भी कहा है कि निर्माण व व्यवस्था में बदलाव इस बात को ध्यान में रखकर किया जाए कि प्राकृतिक संसाधन प्रभावित न हो।
बच्चों के लिए प्रवेश रहेगा नि:शुल्क
पर्यटन स्थल में प्रवेश केवल बच्चों के लिए नि:शुल्क होगा। बाकी के बड़ों के लिए शुल्क निर्धारित किया गया है। इधर, आवागमन के मद्देनजर कोयला परिवहन उस रूट से प्रतिबंध कर दिया गया है। हालांकि अभी परिवहन जारी है, लेकिन माना जा रहा है कि नवंबर के पहले सप्ताह से वहां केवल सामान्य वाहनों का आवागमन होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.