scriptकॉलेजों में पढ़ाई का टाइम बदला, जानिए क्या बदलाव हुआ | Singrauli college time table continue, classe will be run in two shift | Patrika News
सिंगरौली

कॉलेजों में पढ़ाई का टाइम बदला, जानिए क्या बदलाव हुआ

छात्रों की संख्या बढ़ोत्तरी बनी कारण….

सिंगरौलीSep 23, 2019 / 10:19 pm

Ajeet shukla

Singrauli college time table continue, classe will be run in two shift

Singrauli college time table continue, classe will be run in two shift

सिंगरौली. शासकीय अग्रणी महाविद्यालय बैढऩ में कक्षाएं दो पाली में चलेंगी। महाविद्यालय प्रशासन ने इस निर्णय के साथ ही सोमवार को समय-सारणी जारी कर दिया। दो पाली में कक्षाओं के संचालन का निर्णय अब की बार बढ़ी छात्रसंख्या के मद्देनजर लिया गया है।
महाविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2019-20 की कक्षाओं का संचालन सुव्यवस्थित तरीके से शुरू करने के साथ ही प्राचार्य डॉ. एमयू सिद्दीकी ने वार्षिक समय सारणी घोषित कर दिया है। अधिक छात्रसंख्या व सीमित प्राध्यापक होने के मद्देनजर कक्षाओं का संचालन दो शिफ्ट में करने का निर्णय लिया है।
दोनो शिफ्ट के घोषित समय सारणी के संबंध में बताया गया। एमएससी की सभी विषयों, बीकॉम और एमकॉम के अलावा एमए अंग्रेजी साहित्य की कक्षाएं प्रथम पाली में सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक संचालित होंगी। इसके अलावा बीए, बीएससी व एमए की कक्षाएं दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक चलेंगी।
समय-सारणी में कक्ष संख्या व प्राध्यापकों की भी सूचना दी गई है। गौरतलब है कि अब की बार 1200 छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया है। प्रवेशित छात्रों की इस संख्या के साथ कुल छात्र-छात्राओं की संख्या 3600 से अधिक हो जाएगी। गत वर्ष तक छात्र-छात्राओं की संख्या 3000 से कम रहती रही है।
छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय समय-सारणी के अनुरूप समय पर पहुंचने का निर्देश जारी किया गया है। पहले या फिर देरी से कक्षा में पहुंचने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। प्राचार्य की ओर से इस बावत एक विशेष दल का गठन किया गया है। दल छात्र-छात्राओं के परिसर में अनावश्यक रूप से उपस्थिति पर नजर रखेगा।

Home / Singrauli / कॉलेजों में पढ़ाई का टाइम बदला, जानिए क्या बदलाव हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो