scriptअब लगातार दो दिन शनिवार व रविवार को रहेगा टोटल लॉकडाउन | Singrauli committee's decision, now Saturday Sunday total lockdown | Patrika News

अब लगातार दो दिन शनिवार व रविवार को रहेगा टोटल लॉकडाउन

locationसिंगरौलीPublished: Jul 22, 2020 11:25:53 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

कोरोना की बढ़ती संख्या से सख्त हुआ प्रशासन ……

Singrauli committee's decision, now Saturday Sunday total lockdown

Meeting in Singrauli

सिंगरौली. जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या और संक्रमण के चेन को तोडऩे की मंसा से जिला प्रशासन ने सख्त निर्णय लिया है। अब सप्ताह में दो दिन टोटल लॉकडाउन होगा। वह भी लगातार शनिवार व रविवार को।
कलेक्टर राजीव रंजन मीना के अध्यक्षता व पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार सिंह के उपस्थिति में आयोजित जिला स्तरीय संकट प्रबंध समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक पहले कलेक्टर ने जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति और बरती जा रही सक्रियता से संबंधित जानकारी दी। उसके बाद सार्वसम्मति से लगातार दो दिन शनिवार व रविवार को टोटल लॉकडाउन का निर्णय लिया गया।
बताया गया कि टोटल लॉकडाउन के दौरान मेडिकल सुविधाओं और औद्योगिक इकाईयों के संचालन संबंधित गतिविधियों के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर चलने वाले वाहनों की लोडिंग-अनलोडिंग और जिले के बाहर से आने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड से गन्तव्य स्थान तक ले जाने वाले वाहनों को छोड़कर अन्य गतिविधियां और आवागमन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा।
रात्रि कालीन कफ्र्यु रात 8 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। इस बीच सभी दुकाने बंद रहेगी। आम नागरिकों भी इस अवधि में घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र गोयल, अपर कलेक्टर बीके पाण्डेय, नगर निगम आयुक्त आरपी सिंह, डिप्टी कलेक्टर रवि मालवीय, मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरपी पटेल सहित समिति के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।
शुक्रवार रात आठ बजे से प्रभावी होगा लॉकडाउन
कलेक्टर की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक शनिवार व रविवार को टोटल लॉकडाउन शुक्रवार को रात आठ बजे से ही लागू हो जाएगा। दो दिनों का लॉकडाउन सोमवार को सुबह ५ के बाद समाप्त होगा। सप्ताह में पांच दिन सामान्य स्थिति रहेगी, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर जारी निर्देश लागू रहेंगे।
निर्देशों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई भी की जाएगी। सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार व शुक्रवार को सुबह 7 बजे से शाम 8 बजे तक बाजार खुले रहेंगे। जिले के समस्त शासकीय व निजी कार्यालय प्रथम व द्वितीय श्रेणी के अधिकारियो की शत-प्रतिशत उपस्थिति व अन्य कर्मचारियों की 50 प्रतिशत उपस्थिति में संचालित होगें।
समिति में लिए गए यह भी निर्णय
– विशेष अभियान चलाकर बिना मास्क घर से बाहर निकलने वालों पर जुर्माना की कार्रवाई की जाएगी।
– जिले की सभी सीमाओं पर बनाए गए चेकपोस्ट सहित अन्य रास्तों पर विशेष निगरानी रखी जाएगी।
– बाहर से आया व्यक्ति जांच रिपोर्ट आने तक अपने घर के सभी सदस्य के साथ होम क्वारंटीन में रहेगा।
– कोई व्यक्ति जानबूझ कर खुद या परिजन के संक्रमित होने की बात छिपाता है तो उस पर भी कार्रवाई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो