कोरोना से जंग में जिंदगी हार गए शिक्षा अधिकारी, 20 दिनों तक चले इलाज के बाद हो गई मौत

इधर, 15 नए केस के साथ 12 सौ करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा ....

By: Ajeet shukla

Published: 16 Oct 2020, 09:09 AM IST

सिंगरौली. जिले में पदस्थ जिला शिक्षा अधिकारी बृजेश मिश्रा की गुरुवार को फरीदाबाद के एक अस्पताल में इलाज के दौरान कोरोना से मौत हो गई। दोपहर दो बजे उनकी सांसें थम गई। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। बताया गया कि २६ सितंबर को डीइओ की तबीयत खराब हुई थी।

उन्होंने तीन दिनों तक घर पर रहकर काम किया, लेकिन जब तबीयत दुरुस्त नहीं हुई तो उन्होंने अपने बेटे को यहां बुलाया और उसके साथ अवकाश लेकर 30 सितंबर को रीवा चले गए। जहां तबीयत में सुधार नहीं होने के बाद वह एक रिश्तेदार के यहां फरीदाबार गए और वहां के एक अस्पताल में भर्ती हो गए। इलाज के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी की गुरुवार को मौत हो गई।

सिंगरौली में पदस्थ डीइओ की कोरोना सेे मौत हो जाने के बाद शिक्षा विभाग सहित अन्य दफ्तरों में शोक की लहर है। गौरतलब है कि डीइओ के संक्रमित होने की खबर के बाद से विभाग के कई अधिकारी व कर्मचारी होम क्वारंटीन में हैं। इधर, जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बारह सौ के करीब पहुंच गया है।

गुरुवार को 15 नए केस मिलने से एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 188 हो गई है। हर रोज बढ़ रही संक्रमितों की संख्या से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा परेशान है। जिले में अब तक कोरोना से 24 मौतें हो चुकी हैं। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार कर सैंपलिंग में स्वास्थ्य विभाग जुटा है।

लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या के चलते कांटैक्ट लिस्ट भी लंबी बन रही है। सूची तैयार करने में हो रही देरी का नतीजा यह कि संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। जिले में अब तक भेजे गए करीब 34 हजार सैंपल में 1164 मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसमें 955 मरीज अब तक में स्वस्थ्य होकर घर लौटे हैं।

गुरुवार को स्वास्थ्य महकमें ने 386 सैंपल जांच के लिए भेजा है। बताया गया है कि ज्यादातर जांच रिपोर्ट पेंडिंग में है। धीरे-धीरे कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिले में नगर निगम, ट्रामा सेंटर, पुलिस व कलेक्ट्रेट सहित कई विभाग संक्रमित हो चुका है। यह बात और है कि जिले का स्वास्थ्य अमला संक्रमण को लेकर भले ही गंभीर है। मगर, फिर भी संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है।

Corona virus
Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned