टीकाकरण नहीं कराया तो जारी नहीं होगा वेतन

डीइओ ने दिया निर्देश ....

By: Ajeet shukla

Published: 24 Jul 2021, 12:25 AM IST

सिंगरौली. स्कूलों में कक्षा संचालन के मद्देनजर प्राचार्य व शिक्षक सहित सभी स्टॉफ को कोरोना का टीका लगवाना जरूरी है। टीकाकरण नहीं होने की स्थिति में संबंधित का वेतन रोक दिया जाएगा। जिला शिक्षा अधिकारी आरपी पाण्डेय ने प्राचार्यों को इस आशय के जानकारी देते हुए निर्देशित किया कि वह उनके विद्यालय के सभी स्टॉफ का वैक्सीनेशन कराएं।

जिला पंचायत सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान डीइओ ने एमशिक्षा मित्र पर उपस्थिति की समीक्षा भी की। कहा कि सभी शिक्षक एप पर अपनी उपस्थिति दर्ज करें। शासन स्तर से जारी निर्देशों के अनुरूप एप पर उपस्थिति के अनुसार ही वेतन जारी किया जाएगा।

बैठक में डीइओ ने कक्षा एक से हायर सेकंडरी तक का प्रवेश, समग्र शिक्षा पोर्टल पर नामांकन, गणवेश वितरण की समीक्षा, आयुष्मान कार्ड, सीएम हेल्पलाइन सहित अन्य बिन्दुओं पर समीक्षा की गई और आवश्यक निर्देश दिया गया। डीइओ के अलावा डीपीसी सहित अन्य शिक्षा अधिकारी व प्राचार्य उपस्थित रहे।

व्यावसायिक शिक्षा में 40 छात्र-छात्राओं का प्रवेश
डीइओ ने व्यावसायिक शिक्षा अंतर्गत संचालित स्कूलों में प्रति ट्रेंड 40-40 छात्र-छात्राओं का प्रवेश लेने को कहा। प्राचार्यों को निर्देशित किया कि जिन ट्रेंड अभी प्रवेश कम हुए उन्हें जल्द ही पूरा किया जाए। प्रवेश कम होने की स्थिति में संबंधित प्राचार्य को जवाब देना होगा।

अनुपस्थित प्राचार्यों को कारण बताओ नोटिस
डीइओ ने अनुपस्थित प्राचार्यों के विरूद्ध कारण बताओ नोटिस जारी किया है। डीइओ के मुताबिक बैठक में सभी प्राचार्यों को शामिल होना था, लेकिन आधा दर्जन आधा दर्जन प्राचार्य नदारद रहे। बताया गया कि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पिड़रिया, शासकीय उमावि नौडिहवा खैड़ार, हाईस्कूल नौडि़हवा, हाईस्कूल बिहरा, हाईस्कूल कथूरा व हाईस्कूल खम्हरिया के प्राचार्य नदारद रहे।

स्कूलों में रोपे जाएंगे 10 हजार पौधे
अंकुर योजना के तहत 15 अगस्त को स्कूलों में 10 हजार पौधों का रोपण किया जाएगा। डीइओ ने सभी स्कूल प्राचार्यों को इस आशय का निर्देश दिया। प्राचार्यों को अभी से तैयारी शुरू कर देने को कहा गया है। बाद में किसी भी तरह का बहाना नहीं चलेगा। पौधरोपण नहीं कराने वाले प्राचार्यों पर कार्रवाई की जाएगी।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned