डीइओ ने किया स्कूलों का निरीक्षण, नदारद मिले आधा दर्जन शिक्षक, कार्रवाई के लिए नोटिस जारी

डीइओ ने किया स्कूलों का निरीक्षण, नदारद मिले आधा दर्जन शिक्षक, कार्रवाई के लिए नोटिस जारी
Singrauli DEO inspected schools, action on absent teachers

Ajit Shukla | Updated: 11 Jul 2019, 10:10:31 PM (IST) Singrauli, Singrauli, Madhya Pradesh, India

एक स्कूल में नहीं मिले एक भी छात्र....

सिंगरौली. जिला शिक्षा अधिकारी बृजेश मिश्रा की ओर से गुरुवार को बैढऩ विकासखंड के नौ स्कूलों का निरीक्षण किया गया। स्कूलों में भारी संख्या में शिक्षक अनुपस्थित पाए गए। शिक्षा अधिकारी की ओर से सभी अनुपस्थित शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी।

डीइओ ने शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय हर्दी, प्राथमिक शाला मझौली टोला खटखरी, हाइस्कूल बिहरा, प्राथमिक शाला भाड़ी, कंजी, पूर्व माध्यमिक विद्यालय जरौंधी, गहिलरा, अमिलवान, कथुरा का निरीक्षण किया। इनमें से कई विद्यालयों में छात्रों की उपस्थिति नहीं के बराबर रही है।

निरीक्षण के दौरान शासकीय प्राथमिक शाला मझौली टोला खटखरी में सहायक अध्यापक स्मृति पाण्डेय अनुपस्थित पाई गईं। जिनका एक वेतनवृद्धि बंद करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। वहीं छात्रों की उपस्थिति शून्य पाए जाने पर ललतू प्रसाद शाह सहायक अध्यापक को भी एक वेतन वृद्धि बंद करने से संबंधित कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।

वहीं पूर्व माध्यमिक विद्यालय हर्दी में संतोष कुमार त्रिपाठी, प्रधानाध्यापक विद्या देवी गुप्ता, शिक्षक अंजना मिश्रा, शिक्षक सविता सिंह अनुपस्थित पाए गए। इनका भी एक-एक वेतनवृद्धि बंद करने का कारण बताओ नोटिस जारी की गयी। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

भ्रमण के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी ने उपस्थित शिक्षकों को पठन-पाठन में गुणवत्तापूर्वक ध्यान देने, साथ-साथ ब्रिजकोर्स का संचालन, नि:शुल्क पुस्तक वितरण, साइकिल वितरण, गणवेश वितरण सहित अन्य बिन्दुओं की जानकारी ली। अव्यवस्था पर प्राचार्यों व प्रधानाध्यापकों को फटकार भी लगाईगई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned