scriptSingrauli district administration alerted about third wave | कोरोना से जंग लडऩे जांच मशीनों के साथ 2 आइसीयू व 4 ऑक्सीजन प्लांट तैयार | Patrika News

कोरोना से जंग लडऩे जांच मशीनों के साथ 2 आइसीयू व 4 ऑक्सीजन प्लांट तैयार

तीसरी लहर को लेकर चौकन्ना हुआ प्रशासन, इलाज संबंधित व्यवस्थाओं का कलेक्टर ने लिया जायजा...

सिंगरौली

Published: December 01, 2021 09:52:01 pm

सिंगरौली. अब की बार कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बंदोबस्त को और अपडेट कर लिया गया है। जिले में जांच के लिए सीटी स्कैन सहित अन्य मशीनों के साथ इलाज के बावत दो आइसीयू व 4 ऑक्सीजन प्लांट की व्यवस्था पूरी कर ली गई है। इसके अलावा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, कोविड वार्ड व आइसोलेशन सेंटर सहित अन्य व्यवस्थाएं बनाई गई हैं। बुधवार को इन सभी व्यवस्थाओं का सिंगरौली विधायक के साथ कलेक्टर व सीइओ ने अवलोकन किया और मौके पर मौजूद स्वास्थ्य अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।
Singrauli district administration alerted about third wave
Singrauli district administration alerted about third wave
कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर जिले में संक्रमण की रोकथाम के साथ संक्रमित मरीजों के इलाज को लेकर प्रशासन चौकन्ना हो गया है। प्रशासन की ओर से एक ओर जहां मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था बनाने के लिए निर्देश जारी किया गया है। वहीं दूसरी ओर इलाज के बावत भी इंतजाम किया जा रहा है। बुधवार को जिला अस्पताल ट्रामा सेंटर पहुंचे सिंगरौली विधायक रामलल्लू वैश्य ने जहां तैयारी का जायजा लिया। वहीं कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने सीएमएचओ डॉ. एनके जैन को आवश्यक निर्देश दिया। सीएमएचओ ने बताया कि 15 बेड का एक पीआइसीयू व 55 बेड का एक आइसीयू तैयार है। ऑक्सीजन प्लांट व सीटी स्कैन मशीन के साथ कोविड वार्ड के लिए भी बेड सहित सारी व्यवस्था की जा चुकी हैं। जल्द ही बाकी की व्यवस्थाएं भी पूरी कर दी जाएंगी।
बॉक्स -
कंपनियों को भी तैयारी का निर्देश
इधर, कलेक्टर ने एनसीएल व एनटीपीसी के अस्पतालों में भी सुरक्षा और इलाज के बंदोबस्त किए जाने का निर्देश दिया गया है। कंपनियों को सारी तैयारी कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है। कहा गया है कि ऑक्सीजन प्लांट को चलाकर चेक कर लिया जाए। कहीं भी लीकेज जैसी समस्या नहीं होनी चाहिए। दूसरी व्यवस्थाओं को भी दुरुस्त किए जाने का निर्देश दिया गया है।
बॉक्स -
जल्द जारी होगा चिकित्सकों का ड्यूटी चार्ट
स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही चिकित्सकों की ड्यूटी चार्ट जारी कर दिया जाएगा। ताकि विशेष परिस्थिति या मुश्किल के दौरान में सभी की जिम्मेदारी तय रहे। पूर्व की तरह इस बार भी आयुर्वेद चिकित्सकों की मदद ली जाएगी। पैरामेडिकल स्टॉफ के लिए भी जल्द ही व्यवस्था बनाने का निर्देश जारी होने की बात की जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.