scriptकोरोना से जंग लडऩे जांच मशीनों के साथ 2 आइसीयू व 4 ऑक्सीजन प्लांट तैयार | Singrauli district administration alerted about third wave | Patrika News

कोरोना से जंग लडऩे जांच मशीनों के साथ 2 आइसीयू व 4 ऑक्सीजन प्लांट तैयार

locationसिंगरौलीPublished: Dec 01, 2021 09:52:01 pm

Submitted by:

Amit Pandey

तीसरी लहर को लेकर चौकन्ना हुआ प्रशासन, इलाज संबंधित व्यवस्थाओं का कलेक्टर ने लिया जायजा…

Singrauli district administration alerted about third wave

Singrauli district administration alerted about third wave

सिंगरौली. अब की बार कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बंदोबस्त को और अपडेट कर लिया गया है। जिले में जांच के लिए सीटी स्कैन सहित अन्य मशीनों के साथ इलाज के बावत दो आइसीयू व 4 ऑक्सीजन प्लांट की व्यवस्था पूरी कर ली गई है। इसके अलावा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, कोविड वार्ड व आइसोलेशन सेंटर सहित अन्य व्यवस्थाएं बनाई गई हैं। बुधवार को इन सभी व्यवस्थाओं का सिंगरौली विधायक के साथ कलेक्टर व सीइओ ने अवलोकन किया और मौके पर मौजूद स्वास्थ्य अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।
कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर जिले में संक्रमण की रोकथाम के साथ संक्रमित मरीजों के इलाज को लेकर प्रशासन चौकन्ना हो गया है। प्रशासन की ओर से एक ओर जहां मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था बनाने के लिए निर्देश जारी किया गया है। वहीं दूसरी ओर इलाज के बावत भी इंतजाम किया जा रहा है। बुधवार को जिला अस्पताल ट्रामा सेंटर पहुंचे सिंगरौली विधायक रामलल्लू वैश्य ने जहां तैयारी का जायजा लिया। वहीं कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने सीएमएचओ डॉ. एनके जैन को आवश्यक निर्देश दिया। सीएमएचओ ने बताया कि 15 बेड का एक पीआइसीयू व 55 बेड का एक आइसीयू तैयार है। ऑक्सीजन प्लांट व सीटी स्कैन मशीन के साथ कोविड वार्ड के लिए भी बेड सहित सारी व्यवस्था की जा चुकी हैं। जल्द ही बाकी की व्यवस्थाएं भी पूरी कर दी जाएंगी।
बॉक्स –
कंपनियों को भी तैयारी का निर्देश
इधर, कलेक्टर ने एनसीएल व एनटीपीसी के अस्पतालों में भी सुरक्षा और इलाज के बंदोबस्त किए जाने का निर्देश दिया गया है। कंपनियों को सारी तैयारी कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है। कहा गया है कि ऑक्सीजन प्लांट को चलाकर चेक कर लिया जाए। कहीं भी लीकेज जैसी समस्या नहीं होनी चाहिए। दूसरी व्यवस्थाओं को भी दुरुस्त किए जाने का निर्देश दिया गया है।
बॉक्स –
जल्द जारी होगा चिकित्सकों का ड्यूटी चार्ट
स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही चिकित्सकों की ड्यूटी चार्ट जारी कर दिया जाएगा। ताकि विशेष परिस्थिति या मुश्किल के दौरान में सभी की जिम्मेदारी तय रहे। पूर्व की तरह इस बार भी आयुर्वेद चिकित्सकों की मदद ली जाएगी। पैरामेडिकल स्टॉफ के लिए भी जल्द ही व्यवस्था बनाने का निर्देश जारी होने की बात की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो