मुंबई से लौटा व्यक्ति निकला कोरोना पॉजिटिव, बढ़ती जा रही संक्रमितों की संख्या

जिले में चार केस एक्टिव....

By: Amit Pandey

Published: 22 Jun 2020, 02:02 PM IST

सिंगरौली. मुंबई से रिर्टन चितरंगी तहसील के माचीखुर्द निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। 18 जून को मुंबई से व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। इधर, माचीखुर्द गांव को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है। जहां किसी भी व्यक्ति को बाहर जाने या अंदर प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए लोगों के सैंपलिंग में स्वास्थ्य विभाग जुटा है।

रविवार को 109 सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है। वहीं परिवार के सभी सदस्यों को क्वारंटीन कर दिया गया है। जानकारी के लिए बतादें कि इधर संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इससे जिला प्रशासन की परेशानी भी बढ़ गई है। पिछले कुछ दिनों से बाहर से आने वाले लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। स्वास्थ्य विभाग संबंधित क्षेत्र में सैंपलिंग कर जांच के लिए भेज रहा है।

निगरानी में जुटा स्थानीय अमला
माचीखुर्द गांव में निगरानी के लिए राजस्व विभाग, पंचायत विभाग, महिला बाल विकास विभाग व पुलिस की टीमें नियमित रूप से जांच करेंगी। क्वारंटीन के नियमों का उल्लंघन या बाहर घूमते पाए जाने पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम चितरंगी ने ग्रामीणों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क व सैनिटाइजर का नियमित उपयोग करने का अपील स्थानीय लोगों से किया है।

इनसेट:
ग्राम माची खुर्द की सभी सीमाएं सील
सिंगरौली. चितरंगी क्षेत्र के राजस्व ग्राम माची खुर्द थाना गढ़वा क्षेत्र में एक युवक के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद कलेक्टर राजीव रंजन मीणा ने 3 किलोमीटर परिधि के एरिया को कंटेनमेंट घोषित किया है। ग्राम माची खुर्द के सभी सीमाओं को सील कराते हुए आदेशित किया है कि 5 किलोमीटर को बंफर जोन घोषित किया है। कंटेनमेंट एरिया के समस्त निवासियों को 14 दिन तक होम क्वारंटाइन रहना अनिवार्य होगा। कंटेनमेंट एरिया के प्रत्येक घर का सर्वे निर्धारित टीम के द्वारा निर्धारित प्रारूप में किए जाने का निर्देश दिया गया है।

Amit Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned