scriptआटो में भूसे की तरह भरी जा रही सवारी, केवल दो सवारी बैठाने का निर्देश हुआ हवा | Singrauli district administration order ignored | Patrika News

आटो में भूसे की तरह भरी जा रही सवारी, केवल दो सवारी बैठाने का निर्देश हुआ हवा

locationसिंगरौलीPublished: Jun 23, 2020 09:24:59 pm

Submitted by:

Amit Pandey

जिमेदार बने तमाशबीन, नहीं हो रही कार्रवाई…..

Singrauli district administration order ignored

Singrauli district administration order ignored

सिंगरौली. बीच शहर ऑटो बेखौफ होकर नियमों को ताक पर रखते हुए फर्राटा भर रहे हैं। भूसे की तरह सवारियां भरकर सड़क पर दौड़ लगाते ऑटो वाहन आसानी से देखने को मिल जाएंगे। यातायात पुलिस भी इसे नजरअंदाज कर दे रही है। जबकि यातायात थाने के सामने पुलिस हर रोज वाहनों की जांच पड़ताल में जुटी है लेकिन ऑटो वाहनों पर कार्रवाई नहीं हो रही है। यह कहने में कोई संदेह नहीं है कि ऑटो में दो सवारी बैठाने का निर्देश हवाहवाई साबित हो रहा है। ऑटो वाहनों पर कार्रवाई नहीं होने के चलते चालक ओवरलोड सवारी भरकर चल रहे हैं।
जानकारी के लिए बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना के इस दौर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से निर्देश जारी हुआ है कि एक ऑटो में चालक के अलावा केवल दो सवारी बैठाई जाए, लेकिन प्रशासन के निर्देश का पालन यातायात पुलिस नहीं करा पा रही है। आलम यह है कि पुलिस की नजरों के सामने ऑटो चालक भूसे की तरह सवारियों को भरकर निकल जाते हैं मगर पुलिस उन्हें नहीं रोकती है। ऐसे में यह कहें कि प्रशासन के निर्देशों को ऑटो चालक भी नहीं मान रहे हैं। इस गंभीर समस्या को लेकर यातायात प्रभारी को कोई ठोस कदम उठाने की जरूरत है।

दो पहिया चालकों तक सीमित कार्रवाई
देखा जाए तो यातायात पुलिस शहर के माजन चौराहे पर दिन भर मौजूद रहती है और दो पहिया वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई भी करती है। यहां हैरान करने वाली बात यह है कि पुलिस की मौजूदगी में ऑटो चालक भूसे की तरह सवारी भरकर निकल जाते हैं मगर उन्हें पुलिस कोई रोक-टोक नहीं करती है। यह कहने में कोई संदेह नहीं है कि यातायात पुलिस की कार्रवाई केवल दोपहिया चालकों तक ही सीमित रह गई है। ऐसे में ऑटो चालक भी लापरवाही करने में कोई कमी नहीं कर रहे हैं। यातायात प्रभारी को गौर फरमाने की जरूरत है।

ऑटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे
यातायात प्रभारी रावेंद्र द्विवेदी ने बताया कि ऑटो वाहनों में निर्देश के विपरीत अधिक सवारी भरकर चल रहे हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यातायात पुलिस हर रोज वाहनों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। अब ऑटो चालक सहित चार पहिया वाहन के खिलाफ भी कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। हैरान करने वाली बात यह है कि अभी तक वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए प्रभारी सड़क पर नहीं उतरे हैं। ऐसे में व्यवस्थाएं कितनी दुरुस्त होगी, यह एक चिंता का विषय है।

ट्रेंडिंग वीडियो