script

किसानों को क्रेडिट कार्ड पर दिया गया 3.1 करोड़ का ऋण

locationसिंगरौलीPublished: Sep 23, 2020 12:46:19 am

Submitted by:

Ajeet shukla

466 किसानों को मिला योजना का लाभ ….

Singrauli farmers got loan of crores on credit card

Singrauli farmers got loan of crores on credit card

सिंगरौली. गरीब कल्याण सप्ताह के तहत आयोजित कार्यक्रम में जिले के किसानों व पशु पालक हितग्राहियों को किसान क्रेडिट कार्ड पर ऋण के साथ नवीन कार्ड व प्रमाणपत्र का वितरण किया गया। सहकारिता विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में पीएम किसान सम्मान निधि के तहत 466 किसानों को 3.01 करोड़ रुपए का केसीसी ऋण दिया गया।
इसी प्रकार 10 किसानों को 16.4 लाख रुपए का किसान क्रेडिट कॉर्ड व प्रमाणपत्र प्राप्त हुआ। इसके अलावा दुग्ध उत्पादक सहकारी समितियों के 10 सदस्यों को किसान क्रेडिट कार्ड का वितरण कर लाभान्वित किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत के प्रधान अजय पाठक बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे।
अटल सामुदायिक भवन बिलौंजी में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने कहा कि सहकारी समितियों के द्वारा किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर अल्पकालीन साख उपलब्ध कराया जा रहा है। किसान इसका लाभ उठाएं। कार्यक्रम में उपस्थित कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने किसानों को केसीसी ऋण की सुविधा प्राप्त करने व उनके हितों से संबंधित नवीनतम योजनाओं के बारे में बताया।
कलेक्टर ने कहा कि सभी पात्र किसानों को योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। कोई भी किसान जन कल्याणकारी योजनाओं से वंचित नहीं रहेंगे। कार्यक्रम में प्रभारी उपायुक्त सहकारिता पीके मिश्रा ने विभाग की योजनाओं व उपलब्धियों की जानकारी दी। इस दौरान भोपाल से मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी दिखाया गया। इस अवसर पर उपसंचालक कृषि अशीष पाण्डेय, महिला बाल विकास अधिकारी प्रवेश मिश्रा, जिला खाद्य अधिकारी बालेन्द्र शुक्ला, खनिज अधिकारी एके राय सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो