scriptअवैध निर्माण पर वन विभाग ने चलाया बुल्डोजर, दूसरे कब्जे पर भी अधिकारियों की नजर | Singrauli forest department removed encroachment | Patrika News

अवैध निर्माण पर वन विभाग ने चलाया बुल्डोजर, दूसरे कब्जे पर भी अधिकारियों की नजर

locationसिंगरौलीPublished: Jun 28, 2020 08:50:24 pm

Submitted by:

Amit Pandey

पूर्व सरई रेंज क्षेत्र के बीट बदनमाड़ा अंतर्गत बंधा गांव में हटाया अतिक्रमण….

Singrauli forest department removed encroachment

Singrauli forest department removed encroachment

सिंगरौली. अवैध निर्माण पर वन विभाग ने बुल्डोजर चलाकर कब्जा हटाया है। बंधा गांव में वन विभाग की जमीन पर लंबे अरसे से कब्जा जमाए लोगों का अवैध निर्माण शनिवार को ढहाया गया है। वहीं गांव के आसपास दूसरे कब्जे पर भी अधिकारियों की नजर बनी हुई है। इससे यह संभावना जताई जा रही है कि वन विभाग इन्हें भी जल्द हटाएगा। जानकारी के मुताबिक पूर्व सरई रेंज क्षेत्र के बीट बदनमाड़ा अंतर्गत स्थानीय आदिवासियों ने वन विभाग की जमीन पर करीब 5 हेक्टेयर के एरिया में अतिक्रमण कर लिया था। अवैध कब्जा हटाने के लिए डीएफओ ने संबंधित को बेदखली के लिए नोटिस जारी किया था लेकिन डीएफओ के नोटिस जारी करने के बाद भी कब्जा नहीं हटाया गया।
हुआ यूंकि शनिवार को सैकड़ों की संख्या में वन अधिकारी सहित स्टाफ मौके पर पहुंचकर अवैध कब्जा हटाया है। बताया गया है कि वन विभाग की जमीन पर आदिवासी परिवार घर बनाकर खेती कर रहे थे। वहीं आसपास जंगल विभाग ने पिछले वर्ष प्लांटेशन भी कराया था। जिसे अतिक्रमणमुक्त कर घेराव कर दिया गया है। वहीं कब्जाधारियों के खिलाफ वन अपराध के तहत मामला पंजिबद्ध किया गया है। डीएफओ के निर्देशन में एसडीओ लाल सुधाकर सिंह, एसडीओ गोरबी बीभी सिंह, वन परिक्षेत्र अधिकारी माड़ा शिल्पी जायसवाल, पूर्व सरई आरपी साकेत, बरगवां, बैढऩ सहित लगभग सैकड़ों की संख्या में स्टाफ कार्रवाई के दौरान मौजूद रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो