scriptगढ़वा पुलिस पर हावी हो रहे रेत कारोबारी, कार्रवाई करने पहुंच रही पुलिस व कारोबारियों के गुर्गों के बीच हो रही झड़प | Singrauli Garhwa police has got protection | Patrika News

गढ़वा पुलिस पर हावी हो रहे रेत कारोबारी, कार्रवाई करने पहुंच रही पुलिस व कारोबारियों के गुर्गों के बीच हो रही झड़प

locationसिंगरौलीPublished: Jun 04, 2020 01:43:14 pm

Submitted by:

Amit Pandey

कुछ की मिलीभगत कार्रवाई में आ रही आड़े…..

Singrauli Garhwa police has got protection

Singrauli Garhwa police has got protection

सिंगरौली. गढ़वा पुलिस पर रेत कारोबारी हावी हो रहे हैं। स्थिति यह है कि कार्रवाई करने पहुंच रही पुलिस व कारोबारियों के गुर्गों के बीच आए दिन झड़प हो रही है। एेसा इसलिए हो रहा है कि रेत कारोबारियों को कुछ पुलिस जवानों का संरक्षण मिला है। रेत के अवैध कारोबार में सुर्खियों में रहा गढ़वा थाने के पुलिस जवान व कोराबारियों के बीच आए दिन तनातनी की स्थिति बन रही है। पिछले दिनों रेत खनन में लगे वाहनों को पकडऩे गए जवानों पर कारोबारियों के गुर्गों ने खदेड़ा था। मौके से पुलिस के जवान अपनी जान बचाकर भाग गए थे। इसके बाद गढ़वा टीआई सहित अन्य स्टाफ कार्रवाई के नाम पर वाहनों को जब्त कर खानापूर्ति कर दिया है। लेकिन रेत कारोबारियों के खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई नहीं की गई है।
बताया गया है कि वाहनों को दिखावे के लिए इसलिए जब्त किया गया है कि आला अधिकारियों को भी यह मालूम हो जाए कि कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई हो गई है। मगर, हकीकत यह है कि गढ़वा थाना प्रभारी वाहनों को जब्त कर रेत कारोबारियों का बचाव किया है। एक तरफ पुलिस जवानों पर रेत कारोबारी हमला कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर थानेदार कारोबारियों का बचाव कर रहे हैं। यही कारण है कि गढ़वा व चितरंगी में रेत कारोबारी पूरी तरह से हावी हो गए हैं। क्षेत्र में आए दिन पुलिस पर हमला हो रहा है। इससे पहले भी रेत कारोबारियों ने कई बार हमला करते हुए पुलिस जवानों को घायल कर दिया है। लेकिन इसके बावजूद भी कार्रवाई में महज खानापूर्ति की जा रही है।
रेत कारोबार में सलिप्त हैं गढ़वा प्रभारी
गढ़वा थाना प्रभारी रेत कारोबार में संलिप्त पाए गए हैं यह किसी से छिपा नहीं है। इस मामले में आईजी ने कार्रवाई करते हुए थानेदार का तीन वेतन वृद्धि रोक दिया है। इसके बावजूद रेत चोरी कराने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। लंबे समय से रेत कारोबार में टीआई संलिप्त हैं। यह बात और है कि रेत कारोबार में थानेदार से लेकर पुलिस के अधिकारी भी हाथ मिलाकर साथ चल रहे हैं। इसलिए गढ़वा व चितरंगी में रेत का अवैध कारोबार में दाग नहीं लग रहा है। सूत्रों ने बताया है कि शाम ढलने के बाद गढ़वा पुलिस सोन नदी में पहुंचकर अवैध रेत परिवहन कर रहे वाहनों का ट्रिप लिखती है। यह सब मिलीभगत से चल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो