scriptटीकाकरण में पहली खुराक का लक्ष्य पूरा कर प्रदेश के 5 जिले में शामिल हुआ सिंगरौली | Singrauli in 5 districts of state by completing target of first dose | Patrika News
सिंगरौली

टीकाकरण में पहली खुराक का लक्ष्य पूरा कर प्रदेश के 5 जिले में शामिल हुआ सिंगरौली

महीने के तीसरे महा अभियान में 21 हजार से अधिक लोगों को टीकाकरण ….

सिंगरौलीDec 09, 2021 / 01:12 am

Ajeet shukla

Singrauli in 5 districts of state by completing target of first dose in vaccination

Singrauli in 5 districts of state by completing target of first dose in vaccination

सिंगरौली. कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत 8 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक देकर जिले ने न केवल लक्ष्य पूरा किया है। बल्कि लक्ष्य पूरा करने वाला प्रदेश का 5 जिला बना है। इस महीने के तीसरे महा अभियान में 21 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाया गया। इसमें पहली खुराक लगवाने वालों की संख्या 5 हजार से अधिक रही।
कोरोना वैक्सीनेशन में पहला डोज का लक्ष्य पूरा होने पर कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने अभियान में लगे सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई दी है। साथ ही धर्मगुरुओं व समाजसेवियों का धन्यवाद ज्ञापित किया है। महीने के तीसरे अभियान में बुधवार को 340 केंद्रों में टीकाकरण किया गया। टीकाकरण के तीसरे अभियान के साथ एक ओर जहां पहली खुराक का लक्ष्य पूरा हो गया है। वहीं दूसरी ओर दूसरी खुराक लेने वालों की संख्या 5 लाख रुपए से अधिक हो गई है। प्रशासन की अब अगली कोशिश दूसरी खुराक का लक्ष्य पूरा करने का है।
दूसरी खुराक लेने में नहीं ले रहे रुचि
जैसे-तैसे पहली खुराक दिए जाने का लक्ष्य तो पूरा हो गया, लेकिन लोग वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं। वर्तमान में करीब डेढ़ लाख लोग दूसरी खुराक लेने की अवधि में हैं, लेकिन बुधवार को 80 हजार लोगों का निर्धारित लक्ष्य पूरा नहीं हो सका। केवल 21 हजार लोगों ने वैक्सीन लगवाया।
अब 11 दिसंबर को चलेगा महाअभियान
कोरोना टीकाकरण में दूसरी खुराक देने का लक्ष्य पूरा करने के बावत इस महीने का चौथा महाअभियान अब 11 दिसंबर को चलाया जाएगा। चौथे अभियान में जिले के करीब 350 केंद्रों में टीकाकरण किया जाएगा और लक्ष्य करीब एक लाख निर्धारित होगा। फिलहाल इस बीच आम दिनों में भी टीकाकरण का कार्य जारी रहेगा। टीकाकरण अधिकारी डॉ. राहुल सिंह के मुताबिक कोशिश की जा रही है कि इस महीने की 25 तारीख तक दूसरी खुराक का लक्ष्य भी पूरा कर लिया जाए।

Home / Singrauli / टीकाकरण में पहली खुराक का लक्ष्य पूरा कर प्रदेश के 5 जिले में शामिल हुआ सिंगरौली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो