scriptचोर काट ले गए तार, कई इलाकों में गुल हो गई बिजली, जानिए कैसे हुई वारदात | singrauli in Power wire stolen, power supply of many village stalled | Patrika News

चोर काट ले गए तार, कई इलाकों में गुल हो गई बिजली, जानिए कैसे हुई वारदात

locationसिंगरौलीPublished: May 13, 2019 11:53:55 pm

Submitted by:

Amit Pandey

फिर अज्ञात चोरों ने बिगाड़ा बिजली तंत्र….

singrauli in Power wire stolen, power supply of many village stalled

singrauli in Power wire stolen, power supply of many village stalled

सिंगरौली. ग्रामीण क्षेत्र मेंं बिजली तंत्र फिर चोरों के निशाने पर आ गया। रविवार रात तार चोरी के कारण सरई थाना तहत गन्नई फीडर के गांव देउरदह व उसके आसपास १२ गांवों में सोमवार को दिन भर बिजली ठप रही। घटना मेें अज्ञात कबाड़ चोर गांव देउरदह में रविवार रात 21 पोल का तार काट ले गए। इसके साथ ही उन्होंने वहां पांच पोल तोड़ भी दिए। इस कारण देवसर तहसील के कई गांवों के सोमवार बिजली ठप रही और गर्मी से ग्रामीण परेशान हुए। चोरी की यह वारदात छंदना सब स्टेशन से देउरदह गांव के बीच हुई।
सूचना मिलने पर सुबह बिजली कंपनी ग्रामीण संभाग के कार्यपालन यंत्री एमएस चंदेल व अन्य तकनीकी कर्मी मौके पर पहुंचे और क्षतिग्रस्त पोल बदलने व नई तार डालने का काम शुरू किया गया लेकिन दिन भर प्रयास के बावजूद शाम तक गांव देउरदह व इसके आसपास प्रभावित गांवों की बिजली बहाल नहीं हो पाई। इस संबंध में बिजली कंपनी की ओर से सरई थाना में मामला दर्ज कराया गया है। हालांकि तार चोरी की घटना को अंजाम देने वाले लोगों का सुराग नहीं लगा है।
उल्लेखनीय है कि ग्रामीण क्षेत्र में बिजली लाइन के तार चोरी होने या पोल को क्षतिग्रस्त किए जाने की घटनाएं लगातार हो रही हैं। इस कारण लंबे-चौड़े क्षेत्र में बिजली ठप होने से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है। सोमवार रात भी तार चोरी की ऐसी ही घटना सरई तहसील के एक दर्जन गांवों के लिए परेशानी का कारण बन गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो