शहरी क्षेत्र में हर सड़क को रोशन करने के लिए लगे स्ट्रीट लाइट, महापौर ने बुलाई समीक्षा बैठक

शहरी क्षेत्र में हर सड़क को रोशन करने के लिए लगे स्ट्रीट लाइट, महापौर ने बुलाई समीक्षा बैठक
Singrauli Mayor convenes review meeting

Amit Pandey | Publish: Jun, 12 2019 03:53:09 PM (IST) Singrauli, Singrauli, Madhya Pradesh, India

नगर निगम अधिकारियों को दिया निर्देश.....

सिंगरौली. शहरी क्षेत्र की ऐसी कोई भी सड़क नहीं होनी चाहिए, जिसमें रात में अंधेरा हो।स्ट्रीट लाइट लगाकर मुख्य मार्गों के साथ गली मोहल्ले की सड़कों को भी रोशन किया जाए। महापौर प्रेमवती खैरवार ने नगर निगम अधिकारियों को यह निर्देश दिया है। नगर निगम में आयोजित समीक्षा बैठक में महापौर ने निगम अधिकारियों से कहा कि जिन सड़कों पर स्ट्रीट लाइट लगाने की टेंडर सहित अन्य प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। वहां जल्द से जल्द कार्य शुरू कराया जाएगा।

जिन सड़कों के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी करना है, वहां के लिए भी तेजी के साथ यह कार्रवाई की जाए। कहा कि आवश्यकता वाले बड़े चौराहों पर हाइमास्ट लगाया जाए। ताकि रात के वक्त वहां पर्याप्त रोशनी हो सके। निगम अधिकारियों को उनकी ओर से स्ट्रीट लाइटकी मॉनिटरिंग का भी निर्देश दिया गया। कहा कि स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था करने के बाद उसकी निगरानी भी की जाए।

जहां लाइट खराब होती है।उसे दुरूस्त किया जाए। विद्युत बचाव की दिशा में निर्देश देते हुए कहा कि स्ट्रीट लाइट को समय पर ऑन व ऑफ किया जाए।दिन के उजाले में लाइट जलती नहीं रहनी चाहिए। इसके अलावा महापौर ने वाहन व्यवस्था की भी समीक्षा की। समीक्षा बैठक में कार्यपालन यंत्री व्हीपी उपाध्याय व प्रवीण गोस्वामी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

निर्माण कार्यों में लाई जाए तेजी
निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए महापौर ने कहा कि बरसात का मौसम शुरू होने वाला है। इसलिए पेयजल व सीवर लाइन सहित सड़क व नाली जैसे निर्माण कार्यों में तेजी लाते हुए जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाए।क्योंकि बरसात के वक्त कार्य जारी रहने पर लोगों को समस्या होगी। इसलिए हर संभव प्रयास किया जाए कि बरसात से पहले ही कार्य पूरा किया जा सके।

शहर के खराब सड़कों को भी जल्द से जल्द दुरूस्त कराने का निर्देश दिया। साथ ही यह भी कहा कि जिन कार्यों के लिए निविदा जैसी प्रक्रिया पूरी की जानी है, उनकी प्रक्रिया भी अभी से शुरू कर दी जाए। ताकि बरसात का बाद उन कार्यों को भी शुरू किया जा सके।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned