गोरबी खदान में डंपर पलटा, जानिए कैसे हुआ हादसा

कोयला अनलोड कर रहा था डंपर.....

By: Amit Pandey

Updated: 18 Apr 2020, 07:36 PM IST

सिंगरौली. एनसीएल के गोरबी बी ब्लाक परियोजना में डंपर पलट गया है। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। इस घटना से एनसीएल अधिकारियों की लापरवाही उजागर हुई है। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। आनन- फानन में पहुंचे एनसीएल अधिकारियों ने चालक को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। जहां उसका प्राथमिक उपचार किया गया। जानकारी के मुताबिक एनसीएल के गोरबी ब्लाक बी परियोजना में कोयला लोड डंपर अन लोड करते समय पलट गया। जिसमें चालक पुनीराम को चोटें आई।

बताया गया है कि डंपर क्रमांक 1119 को लेकर चालक कोल यार्ड मे अनलोड करने जा रहा था लेकिन ओवरमैन के निर्देश पर सीएचपी के समीप डंपर खाली करने चला गया। कोयला लोड डंपर को अनलोड करने के लिए बैक करते समय अचानक डंपर सीएचपी हापड के रिसीविंग पीट में जा गिरा। जिसमें चालक पुनीराम को चोट आई है। घटना की जानकारी मिलने पर ब्लाक बी परियोजना के अधिकारी मौके पर पहुंचकर चालक को इलाज के लिए अस्पताल भेजवाया। वहीं एनसीएल प्रबंधन ने घटना को लेकर जांच का आदेश दिया है।

...और एेसे हुआ हादसा
बताया गया है कि पीट सुपरवाइजर ने सीएचपी के समीप कोल यार्ड में बट नहीं बनवाया गया था। जिससे डंपर चालक को कोई संकेत नहीं मिला। जिससे सीएचपी हापड़ में डंपर के पिछला ***** घुस गया और डंपर पलट गया। हालांकि प्रबंधक ने जांच का आदेश दिया है। पूरा जांच होने के बाद घटना में किसकी लापरवाही है यह उजागर होगी।

Amit Pandey
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned