scriptमोरवा में विस्थापितों के साथ एनसीएल प्रबंधक की बैठक, घंटों मंत्रणा के बाद भी नहीं निकला कोई हल, जानिए क्या है मामला | Singrauli NCL manager meeting with the displaced | Patrika News

मोरवा में विस्थापितों के साथ एनसीएल प्रबंधक की बैठक, घंटों मंत्रणा के बाद भी नहीं निकला कोई हल, जानिए क्या है मामला

locationसिंगरौलीPublished: Oct 14, 2019 03:23:48 pm

Submitted by:

Amit Pandey

मांगों पर अड़े…….

Singrauli NCL manager meeting with the displaced

Singrauli NCL manager meeting with the displaced

सिंगरौली. मोरवा थाने में एनसीएल प्रबंधक के साथ विस्थापितों की बैठक आयोजित की गई।एनसीएल की ओर से जयंत खदान के विस्तार के लिए भूमि अधिग्रहण में मुआवजा वितरण, पुनर्वास एवं नौकरी के संबंध में प्रबंधन की ओर से देरी करने के कारण शनिवार शाम मेढ़ौली में चक्काजाम के बाद विस्थापितों के प्रतिनिधि मंडल ने मोरवा थाने में एसडीओपी डॉ. कृपाशंकर द्विवेदी व मोरवा टीआई नरेंद्र प्रताप सिंह के समक्ष एनसीएल प्रबंधन से मौजूदगी में बैठक की।
बैठक का मुख्य उद्देश्य विस्थापितों को शीघ्र मुआवजा प्रदान करना एवं उनके पुनर्वास एवं भूमि के बदले दी जाने वाली नौकरी की कार्रवाई तुरंत करना था। घंटों चली इस मंत्रणा में विस्थापित नेता कुंदन पांडे ने कहा की मुआवजा वितरण की कार्रवाई मकान नंबर के अनुसार सीरियल वाइज की जाए। साथ ही जिन लोगों को भूमि के बदले नौकरी देने का प्रावधान है। उसकी कार्रवाई तुरंत किया जाए, नहीं तो सभी लोग अनशन करने को बाध्य हो जाएंगे। बैठक में राजेश्वरी वैश्य ने बताया कि पिछले कई वर्षों से एनसीएल अधिग्रहित की गई भूमि का मुआवजा नहीं दिया है। जिससे कई विस्थापित परेशान हो रहे हैं ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो