scriptसिंगरौली-निजामुद्दीन ट्रेन का ग्वालियर व मथुरा जंक्शन पर होगा ठहराव | Singrauli-Nizamuddin train will halt at Gwalior and Mathura Junction | Patrika News

सिंगरौली-निजामुद्दीन ट्रेन का ग्वालियर व मथुरा जंक्शन पर होगा ठहराव

locationसिंगरौलीPublished: Sep 29, 2019 09:39:53 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

मांग पर रेलवे की ओर से मिला आश्वासन….

Singrauli-Nizamuddin train will halt at Gwalior and Mathura Junction

Singrauli-Nizamuddin train will halt at Gwalior and Mathura Junction

सिंगरौली. सिंगरौली से चलकर निजामुद्दीन के लिए जाने वाली ट्रेन के ग्वालियर व मथुरा जंक्शन पर ठहराव के लिए रेलवे की ओर से आश्वासन मिला है।इलाहाबाद रेल मंडल में आयोजित सांसदों की बैठक में इससे संबंधित मांग उठाए जाने पर जल्द ठहराव दिए जाने की बात कही गई है।
रेलवे मंडल की बैठक में उप्र राज्यसभा सांसद रामशकल के प्रतिनिधि के तौर पर भाग लेकर लौटे क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के सदस्य एसके गौतम के मुताबिक अधिकारियों ने मांग को सहज ही स्वीकार किया है। समिति सदस्य गौतम ने बताया कि सांसद के माध्यम से इस को एजेंडा में भी रखा गया था।
इसके अलावा बैठक में मांग किया गया कि सिंगरौली से लूसा वाया चितरंगी घोरावल नई रेललाइन के निर्माण के लिए बजट जारी किया जाए।बताया गया कि इस रेल लाइन का इंजीनियरिंग सर्वेक्षण भी पूरा कर रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। यह नई रेललाइन सोनभद्र, सिंगरौली व सीधी जिलों के आदिवासी बाहुल्य इलाकों के लिए लाइफ लाइन साबित होगी।
इसके निर्माण होने से कोयला व अन्य खनिज संसाधनों का परिवहन भी हो सकेगा। बैठक में क्षेत्र से संबंधित कई अन्य मांगों को रखा गया, जिन पर रेलवे की ओर से सहमति जाहिर की गई। उन मांगों में त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन व सिंगरौली-शक्तिनगर इंटरसिटी को समयानुसार चलाए जाने सहित प्रस्ताव शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो