scriptरात 11 बजे 5 लाख की हेरोइन लेकर ग्राहक का कर रहा था इंतजार, पहुंच गई पुलिस | Singrauli police arrested accused with heroin drugs worth lakhs | Patrika News

रात 11 बजे 5 लाख की हेरोइन लेकर ग्राहक का कर रहा था इंतजार, पहुंच गई पुलिस

locationसिंगरौलीPublished: Oct 25, 2021 12:41:37 am

Submitted by:

Ajeet shukla

जानिए फिर क्या हुआ ….

Singrauli police arrested accused with heroin drugs worth lakhs

Singrauli police arrested accused with heroin drugs worth lakhs

सिंगरौली. हेरोइन की खेप लेकर बिक्री करने के लिए एनसीएल बाउंड्री पहुंचे आरोपी को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के कब्जे से 5 लाख की हेरोइन जब्त करते हुए उससे पूछताछ की गई तो उसने यूपी के सोनभद्र जिले से पुडिय़ा लाकर यहां बिक्री करने के कारोबार का खुलासा किया है। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश किया गया।
कोतवाल अरुण पाण्डेय ने बताया है कि मुखबिरों ने हेरोइन बिक्री करने की सूचना दिया। इसके बाद तत्काल पुलिस टीम को मौके पर दबिश देने के लिए रवाना कर दिया। पुलिस ने एनसीएल बाउंड्री पहुंचकर घेराबंदी करते हुए एक आरोपी मुकेश कुमार शाह पिता देवशरण शाह उम्र 22 वर्ष निवासी खुटार को दबोच लिया।
तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से 20 ग्राम मादक पदार्थ हेरोइन बरामद की गई। उसकी कीमत 5 लाख रुपए बताई गई है। पुलिस ने बताया है कि आरोपी यूपी से हेरोइन की खेप लाकर यहां पुडिय़ा बनाकर बिक्री करता था। पुलिस के मुताबिक आरोपी पहले ही गांजा जैसे मादक पदार्थ की बिक्री के मामले में जेल जा चुका है।
सूनसान जगह पर पहुंचा था आरोपी
आरोपी की गिरफ्तारी के संबंध में बताया गया कि एनसीएल बाउंड्री स्थित हेलीपैड के पास शनिवर की रात करीब 11 बजे वह अकेले पहुंचा था। उसकी किसी ग्राहक से बात हुई थी। ग्राहक पहुंचता और आरोपी वहां फरार होता कि इससे पहले हेरोइन बिक्री करने की खबर मुखबिरों ने कोतवाल को दे दिया। आरोपी को पकडऩे पुलिस एनसीएल ग्राउंड पहुंची तो वह भागने लगा, जिसे दौड़कर दबोच लिया गया।
ग्राहकों पर पुलिस की नजर
इधर, पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि हेरोइन बिक्री करने वाले जहां से मादक पदार्थ लाते हैं, उनके साथ ग्राहकों पर भी नजर रखी जा रही है। जल्द ही कुछ और आरोपियों के साथ मुख्य सरगना पकड़ा जाएगा। आरोपियों के दूसरे राज्यों से संबंध पर भी नजर रखी जा रही है। गिरफ्तार आरोपी से भी कुछ जानकारी मिली है। उस पर कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं।
जशपुर के हादसे के बाद बढ़ी सक्रियता
नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ पुलिस की सक्रियता छत्तीसगढ़ के जशपुर में गांजा तस्करों द्वारा घटना को अंजाम देने के बाद बढ़ गई है। घटना में गांजा की बड़ी खेप ला रहे तस्करों ने मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के लिए निकले चल समारोह में शामिल डेढ़ दर्जन श्रद्धालुओं को रौंद दिया था। उसके बाद से यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है। अभी आगे और बड़े तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो