scriptफिल्मी स्टाइल में शराब की खेप लेकर भाग रहा था आरोपी, पुलिस ने पकड़ा तो कर दिया हमला | Singrauli police arrested accused with illicit liquor | Patrika News

फिल्मी स्टाइल में शराब की खेप लेकर भाग रहा था आरोपी, पुलिस ने पकड़ा तो कर दिया हमला

locationसिंगरौलीPublished: Mar 19, 2019 10:41:03 pm

Submitted by:

Amit Pandey

चार पहिया वाहन में भरकर ले जा रहा था अवैध शराब

Singrauli police arrested accused with illicit liquor

Singrauli police arrested accused with illicit liquor

सिंगरौली. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एक ओर जहां अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने को लेकर पुलिस रतजगा कर रही है। वहीं शातिर पुलिस को धता बताते हुए अवैध शराब को खपाने में लगे हैं। सोमवार की रात अवैध शराब की बड़ी खेप ले जा रहा एक युवक पुलिस के हत्थे चढ़ा, लेकिन हाथ आने से पहले उसने पुलिस कर्मियों को खूब छकाया।
फिल्मी स्टाइल में भागने की फिराक में जब आरोपी को पुलिस ने पकड़ा तो उसने पुलिस पर ही हमला कर दिया। जैसे-तैसे पुलिस उसे गिरफ्तार कर चौकी ले आई। बात मोरवा थाना के गोरबी चौकी क्षेत्र में हुई घटना की कर रहे हैं। गोरबी पुलिस ने बिक्री के लिए ले जा रहे अवैध शराब के साथ एक आरोपी को पकड़ा है। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने 108 लीटर अवैध शराब जब्त की है। आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश किया और वहां से जेल भेज दिया।
पुलिस के मुताबिक गश्त के दौरान गोरबी चौकी पुलिस को मुखबिरों ने सूचना दिया कि एक युवक चार पहिया वाहन से शराब की खेप बिक्री करने के लिए ले जा रहा है। पुलिस टीम ने सादी वर्दी में पुराने कांटा मोड पर घेराबंदी कर दिया। जहां वाहन क्रमांक यूपी 64 ई ०599 को रोकने का प्रयास किया, लेकिन चालक ने गाड़ी नहीं रोका। पुलिस को चकमा देते हुए फिल्मी स्टाइल में चालक ने भागने की कोशिश की। हालात को भांपते हुए पुलिस ने चालक का पीछा। पुलिस को पीछा करते देख चालक ने वाहन की रफ्तार बढ़ाई, लेकिन शराब से लदा वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। पीछे लगी पुलिस पलक झपके ही वाहन के पास पहुंच गई और दुर्घटनाग्रस्त वाहन से घायल चालक को बाहर निकला। वाहन से बाहर निकलते ही चालक ने आरक्षक कयामुद्दीन अंसारी पर हमला कर उसे घायल कर दिया। उसे हमला करता देख टीम में शामिल अन्य पुलिस कर्मियों ने उसे दबोच लिया और गिरफ्तार कर चौकी ले आई। पूछताछ में वाहन चालक ने अपना परिचय मुलायम सिंह वैश्य पिता रोहिणी प्रसाद वैश्य निवासी चिनगो थाना बरगवां के रूप में दिया।

वाहन से भारी मात्रा में शराब बरामद
आरोपी के वाहन से पुलिस ने 108 लीटर अंग्रेजी व देसी मदिरा बरामद किया है। जिसकी कीमत ४५ हजार रुपए बताई गई है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी मुलायम सिंह ने बताया की गोरबी से शराब खरीदकर चिनगो गांव में बेचने के लिए लेकर जा रहा था। आरोपी को अवैध शराब ले जाने, पुलिस के साथ मारपीट करने व लापरवाही से वाहन चलाने के मामले में आईपीसी की विभिन्न धाराओं व आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।
आदतन अपराधी है आरोपी
गोरबी पुलिस ने बताया कि आरोपी मुलायम सिंह वैश्य शातिर प्रवृत्ति का आदतन अपराधी है। आरोपी अंतर्राज्जीय स्तर पर भी कई अपराधों को अंजाम दे चुका है। थाना बरगवां में भी इसके खिलाफ दो पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट एवं एनडीपीएस एक्ट जैसे कई गंभीर अपराध दर्ज हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो