दिनदहाड़े युवक की हत्या कर फरार आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, घने जंगल में था छिपा

दिनदहाड़े युवक की हत्या कर फरार आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, घने जंगल में था छिपा
Singrauli police arrested murder accused from forest

Ajit Shukla | Updated: 14 Aug 2019, 09:38:09 PM (IST) Singrauli, Singrauli, Madhya Pradesh, India

पुलिस ने 12 घंटे के भीतर कर लिया गिरफ्तार....

सिंगरौली. सरई थाना के ग्राम तिनगुड़ी निवासी 22 वर्षीय युवक दुबराज पिता प्राणलाल प्रजापति की निर्मम हत्या कर फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद से फरार चल रहे आरोपी बलवंत उर्फ दांगीलाल प्रजापति की तलाश में पुलिस ने कई जगह छापेमारी की। अंतत: उसे ओबरी के घने जंगल से गिरफ्तार किया गया। जंगल में छिप कर बैठे आरोपी को पुलिस ने घेरा बंद कर दबोच लिया।

जमीन विवाद में हुई हत्या के मामले में मृतक के परिजन की ओर से थाने में तहरीर दी गई थी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने बलवंत उर्फ दांगीलाल प्रजापति के नाम प्रकरण दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की थी। बताया गया कि मामले में पिछले चार वर्षों से जमीनी विवाद चल रहा था। गिरफ्तार आरोपी की हत्या करना कबूल किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को शिकायत कर्ता राकेश प्रजापति के पिता प्राणलाल व भाई दुबराज प्रजापति उस खेत को जोतने गये थे, जिसको लेकर बलवंत व उसके परिजन से विवाद चल रहा है। दोपहर में खाना खाने के लिए जब वह घर लौटे तो पड़ोसी बलवंत ने दुबराज को गांव में ही रोड पर बुलाया और वहां स्थित पीपल के पेड़ के पास हमला कर दिया, जिससे दुबराज की मौके पर ही मौत हो गई।

सुबह पांच बजे गिरफ्तार हुआ आरोपी
थाना प्रभारी अनूप सिंह ठाकुर ने शिकायत के आधार पर प्रकरण दर्ज करते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी। छापेमारी में सुबह करीब पांच बजे तिनगुडी-ओबरी के जंगल से आरोपी बलवंत को घेराबंदी कर पकड़ा गया। पुलिस की ओर से की गई इस कार्रवाई में उपनिरीक्षक मनोज सिंह चौहान, प्रधान आरक्षक सामलिया रावत, आरक्षक वंशलाल प्रजापति, आरक्षक अहिवरण गुर्जर व आरक्षक ओमप्रकाश शर्मा शामिल रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned