scriptमहिला बोली, नक्सलियों ने किया है युवक का अपहरण, जानिए क्यों उड़ गए पुलिस के होश | Singrauli police engaged in clues | Patrika News

महिला बोली, नक्सलियों ने किया है युवक का अपहरण, जानिए क्यों उड़ गए पुलिस के होश

locationसिंगरौलीPublished: Oct 16, 2019 08:42:53 pm

Submitted by:

Amit Pandey

कोतवाली थाना में फरियादी के आत्मदाह में आया नया मोड़…..

Singrauli police engaged in clues

Singrauli police engaged in clues

सिंगरौली. वाह रे पुलिस…लापता युवक को बिना सबूत मृतक करार दे जबकि पहचान की एक महिला उसे छत्तीसगढ़ में देखने का दावा कर रही है। जबकि मामले का तार नक्सलियों की ओर से युवक के अपहरण से जुड़ता समझ में आ रहा है। पीडि़त परिवार ने पुलिस से छत्तीसगढ़ साथ चलने की गुहार लगाई है।
कोतवाली थाना परिसर में फरियादी के आत्मदाह के मामले में नया मोड़ आ गया है। युवक की मौत बताकर पुलिस मामले से पल्ला झाड़ रही है और पीडि़त पक्ष इस बात पर अड़ा है कि युवक अभी जिंदा है। सितंबर के अंतिम सप्ताह में हिर्रवाह की एक महिला से उसकी मुलाकात छत्तीसगढ़ के बभनी में हुई थी। इस दौरान महिला ने उसे देखकर घर का हाल-चाल भी पूछा। इस पर युवक ने केवल सिर हिलाकर महिला के प्रश्न का जवाब दिया।बताया गया है कि लापता युवक के साथ बोलेरो वाहन में पांच लोग नक्सलियों की पोषाक में बैठे थे। इससे पीडि़त परिवार चिंतित है कि नक्सलियों ने युवक का अपहरण कर लिया है। पुलिस मामले को रफा-दफा करने के लिए लापता युवक का मौत बताकर झंझट से बचना चाह रही है।
बैढऩ के बाद कोई लोकेशन नहीं
लापता युवक के चाचा अनिरुद्ध जायसवाल ने बताया कि 26 अगस्त की शाम 4 बजे युवक : उदय जायसवाल पिता आशोक जायसवाल घर से बाइक व बैग लेकर निकला है। युवक का मोबाइल लोकेशन बैढऩ का बता रहा है। जबकि देर शाम पत्नी के मोबाइल पर अमिलिया पहुंचने का मैसेज किया गया है। यह बात भी संदेह के दायरे में है।
इन बिंदुओं पर होनी चाहिए जांच
हिर्रवाह गांव की महिला को युवक छत्तीसगढ़ बभनी में मिला और उसके साथ नक्सली पोषाक में लोग बोलेरो वाहन में बैठे थे। दूसरा यह कि लापता युवक कटौली गांव में स्कूल चलाता था। इसे लेकर विवाद चल रहा था। फिलहाल परिजनों का कहना है कि युवक का अपहरण हुआ है। शातिराना अंदाज में उसका अपहरण करने के बाद बाइक व बैग अमिलिया के गोपद पुल पर फेंका गया है।
यह है पूरा घटनाक्रम

– 26 अगस्त को घर से बिना बताए युवक बाइक से निकला।
– 27 अगस्त को गोपद पुल पर बाइक व बैग अमिलिया पुलिस ने बरामद किया।
– इस बीच परिजन रिश्तेदारों व पहचान में उसकी तलाश करते रहे।
– 3 सितंबर को परिजनों को कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज कराई।
– 4 सितंबर को कोतवाली पुलिस युवक की मौत बताकर बाइक व बैग बरामद करना बताया।
– इसके बाद परिजनों ने गोपद पुल पर पुलिस के साथ पहुंचे।
– 17 सितंबर को हिर्रवाह गांव की एक महिला से लापता युवक की मुलाकात छत्तीसगढ़ बभनी में हुई।
वर्जन:-
महिला के बताए अनुसार पुलिस कई बिंदुओं पर छानबीन कर रही है। पतासाजी करने छत्तीसगढ़ में पुलिस टीम रवाना कर दी जाएगी।
अभिजीत रंजन, एसपी सिंगरौली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो