scriptघर से निकले थे शादी समारोह में जाने को, बीच रास्ते में क्या हुआ यह जानकर चौक जाएंगे आप | Singrauli police engaged in the investigation of the case | Patrika News

घर से निकले थे शादी समारोह में जाने को, बीच रास्ते में क्या हुआ यह जानकर चौक जाएंगे आप

locationसिंगरौलीPublished: Feb 24, 2020 10:29:51 pm

Submitted by:

Amit Pandey

मोरवा थाना क्षेत्र के बिरकुनिया पुल पर हुआ हादसा….

Singrauli police engaged in the investigation of the case

Singrauli police engaged in the investigation of the case

सिंगरौली. शराब पीकर वाहन चलाने वालों के लिए यह घटना बड़ी सबक है। शराबी चालक सावधान हो जाएं, क्योंकि नशे में वाहन चलाना कभी भी जानलेवा बन सकता है।नशा व रफ्तार ने गुरुवार की शाम तीन युवकों की जान ले ली। मोरवा थाना क्षेत्र के झिंगुरदह कॉलोनी से दुधमनियां गांव में आयोजित एक शादी समारोह में शामिल होने से जा रहे बाइक सवार तीन युवकों की हादसे में मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है। इससे पहले मौत की खबर सुनकर घर में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पड़ोस के लोग उन्हें सांत्वना देने में जुटे रहे।
जानकारी के मुताबिक झिंगुरदह कॉलोनी निवासी राजकुमार सिंह पिता सोनशाह सिंह, रवि सिंह पिता हरिचरण सिंह, विवेक सिंह पिता लक्ष्मण सिंह एक ही बाइक पर सवार होकर दुधमनियां गांव कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। बताया गया है कि तीनों युवक शराब के नशे में थे और बाइक भी तेज रफ्तार में थी। बिरकुनियां गांव में पहुंचते ही पुल के पास तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। जहां मौके पर तीनों युवकों की मौत हो गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इधर, पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
30 फीट गहरी खाई में गिरी बाइक
बताया गया है कि बाइक तेज रफ्तार में थी। इसके साथ ही बाइक पर सवार तीनों युवक शराब के नशे में थे। दुधमनियां जाने के लिए घर से निकले तीनों युवक बिरकुनियां तक ही पहुंचे। एक बाइक पर सवार तीनों युवक मोरवा बाजार में ही शराब पी लिया था। शाम का समय होने के कारण रास्ता खाली था, जिससे वह बाइक भी तेज गति से चला रहे थे। बिरकुनियां नाला के पास जैसे ही पहुंचे कि बाइक अनियंत्रित हो गई और तीस फीट गहरी खाई में गिर गई। मौके पर ही युवकों ने दम तोड़ दिया।
घटनास्थल से शराब की बोतल बरामद
पुलिस ने बताया है कि घटनास्थल से शराब की बोतल बरामद हुई है। युवकों ने पहले से ही शराब पी लिया था। इसके बाद आगे शादी समारोह में पीने के लिए अलग से शराब की बोतल खरीद रखा था। जिसे पुलिस ने मौके से जब्त कर लिया है। बाइक सवार शराब के नशे में नहीं होते तो जान नहीं जाती। बाइक पर सवार तीनों युवक अधिक मात्रा में शराब का सेवन किया था। नशे में होने के बाद उनके रफ्तार पर ब्रेक नहीं लगा। जिसके चलते मौत हो गई। दर्दनाक हादसे की खबर सुनते ही घर में चीख पुकार शुरू हो गई। फूट-फूटकर रो रहे परिजनों के आंसू नहीं थम रहे हैं।
…फिर भी सबक नहीं ले रहे शराबी चालक
शराब के नशे में हो रही घटनाओं के बाद भी शराबी चालक सबक नहीं ले रहे हैं। यही कारण है कि लगातार सडक़ दुर्घटनाओं में बेकसूर लोग अपनी जान गवां रहे हैं। नशा व रफ्तार दुर्घटना का मुख्य कारण बन रहा है। इसके बावजूद चालक शराब के नशे में वाहन चला रहे हैं। गुरुवार की शाम मोरवा थाना क्षेत्र के बिरकुनियां गांव में हुई घटना में तीन युवकों की मोत हो गई है। इस घटना को पुलिस भी नशा व रफ्तार की वजह मान रही है। दरअसल, एेसा इसलिए कि तीनों युवक शराब की बोतल साथ लेकर जा रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो