scriptस्कार्पियो में दंपत्ति ले जा रहे थे शराब की खेप, जानिए पुलिस ने कैसे पकड़ा | Singrauli police in Border caught the liquor from lady | Patrika News

स्कार्पियो में दंपत्ति ले जा रहे थे शराब की खेप, जानिए पुलिस ने कैसे पकड़ा

locationसिंगरौलीPublished: Apr 11, 2019 10:37:12 pm

Submitted by:

Amit Pandey

27 पेटी अंग्रेजी शराब सहित स्कार्पियो वाहन जब्त….

Singrauli police in Border caught the liquor from lady

Singrauli police in Border caught the liquor from lady

सिंगरौली. एमपी-यूपी का सीमा तेलगवां पुल के पास विंध्यनगर पुलिस को उस समय पसीना बहाना पड़ा जब स्कार्पियो वाहन से शराब की खेप लेकर दंपत्ति यूपी जाने की फिराक में थे। बार्डर के दोनो छोर से पुलिस ने स्कार्पियो वाहन को घेर लिया था। जैसे ही आरोपी दंपत्ति स्कार्पियो वाहन से तेलगवां बार्डर को पार करने लगे ठीक उसी समय दोनों तरफ से पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें दबोच लिया। तलाशी लेने पर स्कार्पियो वाहन से 27 पेटी अंग्रेजी शराब मिला।
पुलिस ने स्कार्पियो वाहन सहित शराब की खेप जब्त कर लिया है। वहीं दोनो आरोपियों को थाने ले जाकर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक दंपत्ति आरोपी पप्पू उर्फ प्रेमचंद सोनी पिता शंभू सोनी व उसकी दूसरी पत्नी बिंद उर्फ काजल बिंद निवासी नवजीवन बिहार सेक्टर नंबर एक स्कार्पियो वाहन से अंग्रेजी शराब की खेप लेकर यूपी जा रहे थे। मुखबिरों की सूचना पर पुलिस ने आरोपियों को दबोच लिया है।
आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ने न्यायालय में पेश किया। जहां से दोनो आरोपियों को जेल भेज दिया है। बताया गया कि नवजीवन बिहार से स्कार्पियो वाहन में जैसे ही शराब की खेप लेकर आरोपी दंपत्ति यूपी सोनभद्र के लिए रवाना हुए। ठीके इसके बाद मुखबिर ने सूचना विंध्यनगर टीआई अरूण पाण्डेय को दे दिया। सूचना के बाद टीआई ने आरोपियों को पकडऩे रणनीति बनाकर पुलिस टीम को बार्डर के दोनो छोर से घेराबंदी करने के लिए निर्देशित किया।
पुलिस सक्रिय हो गई थी, आरोपियों के बार्डर पार करने का इंतजार कर रही थी। तब तक सफेद रंग की स्कार्पियो वाहन पुलिस को दिखी और पुलिस ने उसे दबोच लिया। मामले का खुलासा करते हुए एसपी दीपक कुमार शुक्ल ने बताया कि आरोपी लंबे समय से शराब की तस्करी कर रहा है। आचार संहिता के मद्देनजर पुलिस की कार्रवाई का डर आरोपी को सता रहा था। इसलिए वह दूसरी पत्नी को स्कार्पियो वाहन में आगे बैठाकर शराब की खेप यूपी पहुंचाने की फिराक में था। वाहन में महिला के बैठने की वजह से पुलिस की नजर उन गतिविधियों तक नहीं पहुंचती है लेकिन बुधवार की रात पुलिस कुछ ज्यादा ही सक्रिय हो गई थी क्योंकि शराब की खेप यूपी ले जाने की जानकारी पुलिस को पहले ही लग गई थी।
Singrauli police in Border caught the liquor from lady
Patrika IMAGE CREDIT: Patrika
स्थानीय ठेकेदार की बताई जा रही है शराब
पुलिस सूत्रों के मुताबिक यूपी जा रही शराब की खेप स्थानीय ठेकेदार की बताई जा रही है। हैरत तो तब हो गई जब शराब में बैच नंबर भी नहीं था। इससे यह आशंका जताई जा रही है कि एक स्थानीय ठेकेदार शराब की बिक्री यूपी सोनभद्र में कर रहा है। यह भी संबंधित विभाग के संरक्षण में ठेकेदार के काले कारोबार में दाग नहीं लग रहा है। हालांकि पुलिस जब्त की गई शराब के संबंध में आरोपियों से पूछताछ कर जानने की कोशिश कर रही है लेकिन आरोपियों ने पुलिस को सही जानकारी नहीं दिया। जिससे पुलिस भी यही मान रही है कि शराब की खेप स्थानीय ठेकेदार की है। जो यूपी सोनभद्र में बिक्री करने के लिए ले जा रहा था।
एसपी के निर्देश पर हुई कार्रवाई
यह कार्रवाई एसपी दीपक कुमार शुक्ला व एएसपी प्रदीप शेंडे के निर्देशन में सीएसपी अनिल सोनकर के मार्गदर्शन में टीआई अरूण पाण्डेय के नेतृत्व में गठित टीम में एसआई आंचल सिंह, एएसआई नारायण तिवारी, प्रधान आरक्षक वीरेंद्र त्रिपाठी, राजेश शुक्ला, सुनील पाठक, आरक्षक आनंद पटेल सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो