scriptहजार बिजली कनेक्शन पर चली तलवार, शहर में कार्रवाई जारी, लोगों की बढ़ी परेशानी | Singrauli power company action | Patrika News

हजार बिजली कनेक्शन पर चली तलवार, शहर में कार्रवाई जारी, लोगों की बढ़ी परेशानी

locationसिंगरौलीPublished: May 24, 2020 06:57:16 pm

Submitted by:

Amit Pandey

भीषण गर्मी के इस दौर में तकलीफ का कारण बन गया…..

Singrauli power company action

Singrauli power company action

सिंगरौली. जिला मुख्यालय पर कट गए बिजली कनेक्शन जोडऩे वालों की लाइन बढ़ रही है। इसके लिए लोगों को दो से तीन दिन तक इंतजार करना पड़ रहा है जो भीषण गर्मी के इस दौर में तकलीफ का कारण बन गया। इस बीच अभियान के तहत गुरुवार तक शहर में एक हजार बिजली कनेक्शन की लाइट काट दी गई। दो या तीन माह से बिल जमा नहीं कराने के कारण बिजली कंपनी का अमला बीते कुछ दिन से जिला मुख्यालय पर शहरी क्षेत्र में बकाया वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट रहा है। बताया गया कि इस कार्रवाई में अब तक लगभग एक हजार लोगों के कनेक्शन काट दिए गए हैं।
इनमें से करीब दो सौ लोगों की ओर से अब तक बकाया राशि जमा करवा दी गई है तथा इसके साथ ही उनकी आेर से अपना कटा हुआ कनेक्शन जोडऩे के लिए बिजली कंपनी अधिकारियों व कार्यालय को आवेदन दिया गया है मगर इन कनेक्शन को पुन जोड़े जाने की प्रक्रिया ढीली चल रही है। इसका कारण बिजली कंपनी के तकनीकी कार्मिकों के बकाया वालों के कनेक्शन काटे जाने की कार्रवाई में व्यस्त होना तथा पहले आए आवेदन पर पहले कार्रवाई किए जाने की प्रक्रिया तय होना है।
बताया गया कि इसके चलते अधिकतर लोगों को अपना कटा हुआ कनेक्शन पुन जुड़वाने के लिए दो से तीन दिन तक इंतजार करना पड़ रहा है। यह भीषण गर्मी के वर्तमान दौर में मुश्किल जैसी स्थिति है। हालांकि बताया गया कि कनेक्शन जोड़े जाने का इं्रतजार करने वाले काफी लोगों ने अपने स्तर पर ही अस्थाई तौर पर तार जोड़कर बिजली का उपयोग शुरु भी कर दिया है मगर विधिवत तरीके से और बिजली कंपनी के रिकार्ड में उनका कनेक्शन जोड़ा जाना अभी बाकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो