हर रोज सैकड़ों की संख्या में पहुंच रहे परदेसी, सीमा पर निगरानी सख्त, खुद एसपी कर रहे मॉनिटरिंग

2 दिन निरीक्षण के बाद तीसरे दिन पूरे समय लेते रहे जानकारी.....

By: Amit Pandey

Published: 10 May 2020, 02:48 PM IST

सिंगरौली. जिले की सीमाओं पर सख्त निगरानी हो रही है क्योंकि हर रोज सैकड़ों की संख्या में परदेसी पहुंच रहे हैं। यही कारण है कि एसपी टीके विद्यार्थी खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं और लगातार दो दिन निरीक्षण के बाद तीसरे दिन कार्यालय में पूरे समय जानकारी लेते रहे। कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस व प्रशासन पूरी तरह से चौकन्ना है। एक ओर जहां स्वास्थ्य विभाग अपनी भूमिका निभा रहा है वहीं पुलिस भी शहर से लेकर चेकपोस्ट तक जिले में प्रवेश करने वालों पर निगरानी रख रही है। इसके साथ ही बाहर से आने वाले लोगों के गांवों में भी निगरानी कर उन्हें घर में रहने का निर्देश दे रही है।

जानकारी के लिए बतादें कि बार्डर स्थित चेकपोस्ट खनहना, गोभा, तेलगवां सहित अन्य सीमाओं पर एसपी ने लगातार भ्रमण कर वहां ड्यूटी में तैनात पुलिस जवानों का उत्साह बढ़ाते हुए उन्हें भी अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने का निर्देश दिया है। शनिवार को भी क्षेत्र में भ्रमण के बाद जानकारी लेते हुए एसपी ने जिले की पुलिस को इसलिए सतर्क रहने के लिए कहा है कि इन दिनों सैकड़ों परदेसी जिले में प्रवेश कर रहे हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीम उनका चेकअप करने के बाद उन्हें घर में रहने की सलाह दे रही है। इसकी निगरानी पुलिस लगातार कर रही है।

सोशल डिस्टेंस का कड़ाई से कराएं पालन
एसपी टीके विद्यार्थी जिले का भ्रमण करते हुए ड्यूटी पर तैनात पुलिस जवानों को न केवल निर्देश दिया है। बल्कि उनका उत्साह भी बढ़ाया है। इसके साथ ही थानेदारों को अपने थाना क्षेत्र में सोशल डिस्टेंस का पालन कराने का निर्देश देते हुए कहा है कि दुकानदारों को सख्त निर्देशित करें कि दुकानदार खुद मास्क लगाएं और दुकानों में सोशल डिस्टेंस का पालन कराएं। इसके साथ बाजारों में निकलने वाले सभी व्यक्ति मास्क लगाएं रहें।

Amit Pandey
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned