scriptफिल्मी स्टाइल में कर रहे थे गांजा की तस्करी…..घंटों दौड़ती रही तीन थानों की पुलिस | Singrauli Superintendent of Police arrest ganja smuggler | Patrika News

फिल्मी स्टाइल में कर रहे थे गांजा की तस्करी…..घंटों दौड़ती रही तीन थानों की पुलिस

locationसिंगरौलीPublished: Jan 12, 2019 10:45:09 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

घेराबंदी करने में कब्जे में आए तीन बदमाश…

Singrauli Superintendent of Police arrest ganja smuggler

Singrauli Superintendent of Police arrest ganja smuggler

सिंगरौली. जिस तरह फिल्मों में खलनायक अवैध करोबार को अंजाम देने में पुलिस को खूब छकाया करते हैं। ठीक उसी तरह अन्तर्राज्यीय गांजा तस्करों ने हाइटेक पुलिस को शुक्रवार की रात घंटों छकाया। तीन तस्करों को पकडऩे के लिए तीन थानों की पुलिस पीछे लगी थी। साथ ही एएसपी प्रदीप शेन्डे भी तस्करों को पकडऩे के लिए पीछे-पीछे लगे हुए थे। कोतवाली पुलिस के साथ-साथ नवानगर व बरगवां पुलिस भी पूरी तरह से सक्रिय रही।इसके बावजूद लाल कलर की स्कार्पियो के पीछे हाइटेक पुलिस काफी देर तक दौड़ती रही।
वहीं कोतवाली थाना के दो पुलिस कर्मी अपाचे बाइक से तस्करों का पीछा कर रहे थे। नजदीक पहुंचने पर तस्करों ने फायरिंग करते हुए बाइक सवार पुलिस जवानों को कुचलने का भी प्रयास किया। यह नजारा उन्हें देखते बन रहा था जिन गलियों से तस्करों के लाल कलर की स्कार्पियों के पीछे हाइटेक पुलिस को दौड़ रही थी। तस्करों को यह मालूम नहीं था कि वह हाइटेक पुलिस की त्रिकोणीय श्रृंखला में फंस गए हैं। ग्रामीण अंचल की गलियों से भाग रहे गांजा तस्करों को एएसपी प्रदीप शेन्डे सहित पुलिस टीम ने करकोसा गांव में पकड़ लिया। स्कार्पियों वाहन की तलाशी ली गई। जिसमें २० किलो ९०० ग्राम गांजा पुलिस ने बरामद कर लिया। साथ ही तस्करों के कब्जे से एक रिवाल्वर व दो कट्टा बरामद हुआ। पुलिस की पूछताछ में तस्करों ने गांजा की खेप उड़ीसा से छत्तीसगढ़ के रास्ते होकर रीवा ले जाने की बनाई गई योजना को कबूल किया है।
जाल में फंस चुके थे तस्कर
तस्करों को शहर से होकर निकलना ही बेहद खतरनाक साबित हुआ। लाल रंग की स्कार्पियो में उड़ीसा से गांजा लेकर छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर के रास्ते बैढऩ होते हुए तीन तस्कर रीवा जाने की सूचना मुखबिरों ने पुलिस को दे दिया। तस्करों को क्या पता कि वो पुलिस की जाल में फंस चुके हैं। तीन थानों की पुलिस टीम ने एसपी के निर्देश पर नाकाबंदी कर दिया। इधर, लाल स्कार्पियो कोतवाली पुलिस को दिखी तो पुलिस ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया। तस्कर स्कार्पियो लेकर बरगवां की तरफ भागे, जहां बरगवां पुलिस की घेराबंदी देख वापस फिर बैढऩ की तरफ भागने लगे। तभी करकोसा गांव में तस्करों की स्कार्पियो खेत में फंस गई और पुलिस टीम ने तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस की कुंडली में वांटेड निकला अनूप
सिंगरौली पुलिस ने जब तस्करों की कुंडली खंगाली तो पकड़े गए तीन आरोपियों में शामिल अनूप तिवारी (29) पिता त्रिभुवन नाथ तिवारी थाना रायपुर कर्चुलियान वांटेड निकला। इससे पहले आरोपी अपने ग्राम पंचायत सरंपच की हत्या कर चुका है। साथ ही उस पर एनडीपीएस के अलावा आरोपी के खिलाफ दस अपराध दर्ज हैं। दूसरा आरोपी अवनीश पाण्डेय (32) पिता कुंजबिहारी पाण्डेय निवासी रतहरा के खिलाफ रीवा कोतवाली में गांजा, कोरेक्स व आम्र्स एक्ट का अपराध दर्ज है। वहीं शैलेन्द्र सेंगर उर्फ सोनू (32) पिता विश्वनाथ सिंह निवासी कसियार कोरेक्स बिक्री के अपराध में जेल जा चुका है। ये आरोपी पूर्व में कई गंभीर अपराधों को अंजाम देकर पुलिस की नजरों से ओझल होते रहे।
पुलिस जवानों पर किया फायरिंग
एसपी इकबाल ने बताया कि कोतवाली पुलिस को अपने पीछे देख तस्कर स्कार्पियो लेकर ग्रामीण अंचल के कई रास्तों से भागने की फिराक में थे, लेकिन हर जगह पुलिस की घेराबंदी देख बौखलाए गांजा तस्कर इधर-उधर भागने के लिए हाथ पांव मारते रहे। सफल न होते देख तस्करों ने बाइक से स्कार्पियो का पीछा कर रहे कोतवाली पुलिस के दो जवानों पर फायरिंग कर दिया। इतना ही नहीं जवानों के बाइक को टक्कर भी मारा।इसमें आरक्षक जितेंद्र सहित दो अन्य पुलिस जवान घायल हो गए हैं। लेकिन पुलिस ने उनका पीछा नहीं छोड़ा और उन्हें दबोच कर ही दम लिया।
पुलिस टीम में ये रहे शामिल
एसपी रियाज इकबाल के निर्देश पर एएसपी प्रदीप शेन्डे के साथ-साथ कोतवाल मनीष त्रिपाठी, नवानगर टीआई यूपी सिंह, बरगवां टीआई नागेन्द्र प्रताप सिंह, एसआई पवन शुक्ला, अभिषेक पाण्डेय, प्रधान आरक्षक अरविंद चतुर्वेदी, अरविंद द्विवेदी, आरक्षक संजय सिंह परिहार, श्याम सुंदर, जितेन्द्र सेंगर, पुष्कर पोरवाल, दिलीप धाकड़ सहित कई पुलिस कर्मी शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो