scriptस्कूली छात्रों को पढ़ाया यातायात नियमों का पाठ, हेलमेट, सीट बेल्ट लगाकर चलने दिए कई निर्देश | Singrauli traffic police made awareness to students | Patrika News

स्कूली छात्रों को पढ़ाया यातायात नियमों का पाठ, हेलमेट, सीट बेल्ट लगाकर चलने दिए कई निर्देश

locationसिंगरौलीPublished: Jul 04, 2019 03:31:06 pm

Submitted by:

Amit Pandey

सड़क सुरक्षा अंतर्गत जागरूकता कार्यक्रम…..

Singrauli traffic police made awareness to students

Singrauli traffic police made awareness to students

सिंगरौली. यातायात पुलिस मंगलवार को डीएवी स्कूल दुद्धीचुआ के छात्रों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाते हुए उन्हें जागरूक किया है। पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन के निर्देश पर यातायात पुलिस सड़क सुरक्षा अंतर्गत कार्यक्रम के जरिए जागरूकता लाए जाने का काम कर रही है। डीएवी स्कूल दुद्धीचुआ में जाकर बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी दी।
यातायात पुलिस ने बच्चों को वाहनों का बीमा समय पर कराने, वाहन सुरक्षित चलाने के साथ ही गाड़ी चलाते समय अनिवार्य रूप से हेलमेट लगाए जाने, दो पहिया में तीन सवारी नहीं बैठानेे व सीट बैल्ट लगाकर चलना अनिवार्य है। जगह-जगह पर दिशा दर्शाने के लिए चिन्ह बने हुए हंै, उनका ध्यान रखना चाहिए और सही दिशा में वाहन चलाने की समझाइश दी गई।
स्कूल के प्राचार्य ने बच्चों को यातायात नियमों का हमेशा पालन कर सुरक्षित चलने की बात कही। सूबेदार दिलीप तिवारी यातायात ने बच्चों को कहा कि हर व्यक्ति अपने दैनिक जीवन में कहीं भी आने-जाने के लिए सड़क का प्रयोग करता है। हर रोज सड़क हादसों के भी बहुत से किस्से सुनने को मिलते हैं। ज्यादातर दुर्घटना लोगों की लापरवाही के कारण, जल्दी पहुंचने के चक्कर में व नशे में वाहन चलाने में होते हैं।
थोड़ी सी गलती जीवन छीन सकती है। सरकार ने लोगों की सुरक्षा व सड़क दुर्घटना को कम करने के लिए यातायात के बहुत से नियम बनाए है। उन सबका पालन करना हमारा कर्तव्य है। साथ ही स्कूल बस सेफ्टी के संबंध में जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन कराए जाने के उद्देश्य से यातायात में पदस्थ सूबेदार दिलीप तिवारी अपने स्टाफ के साथ स्कूली छात्रों को जागरूक किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो