scriptपुलिस ने पढ़ाया छात्रों को यातायात के नियमों का पाठ, छात्रों को किया जागरूक | Singrauli traffic police made students aware | Patrika News

पुलिस ने पढ़ाया छात्रों को यातायात के नियमों का पाठ, छात्रों को किया जागरूक

locationसिंगरौलीPublished: Aug 07, 2019 01:54:56 pm

Submitted by:

Amit Pandey

बच्चों को सिखाए यातायात के नियम…..

Singrauli traffic police made students aware

Singrauli traffic police made students aware

सिंगरौली. यातायात के प्रति जन जागरूकता लाने के लिए मंगलवार दोपहर मोरवा स्थित क्राइस्ट ज्योति स्कूल में छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के गुर सिखाए गए। पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन के निर्देश पर यातायात प्रभारी आरएन अर्मो, मोरवा टीआर्ई नागेंद्र प्रताप सिंह व सूबेदार दिलीप तिवारी ने स्कूली छात्र छात्राओं को ट्रैफिक नियमों से अवगत कराकर उन्हें पालन करने की सलाह दी। मंगलवार दोपहर क्राइस्ट ज्योति स्कूल की प्रधानाचार्य सिस्टर सजना व फादर अगस्टिन व शिक्षकों की मौजूदगी में बच्चों को अनिवार्य रूप से यातायात नियमों का पालन कर दूसरों को भी इसकी सीख देने की सलाह दी गई।
टीआई ने बताया की सडक़ दुर्घटना रोकने में स्कूली बच्चों की भूमिका अहम है। उन्होंने कहा की यातायात के लिए नियम बने हैं। इन नियमों का सभी को पालन करना चाहिए। दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करने, ट्रिपल राइडिंग न करने, निर्धारित गति में वाहन चलाने, नशे की हालत में वाहन नहीं चलाने की सलाह दी। वहीं सूबेदार दिलीप तिवारी ने छात्रों को बताया क्षणिक सुख के लिए वे अपने जीवन से न खेलें। उनके साथ उनके पूरे परिवार की खुशियां जुड़ी होती हैं।
उन्होंने स्कूली छात्रों को बिना वैध ड्राइविंग लाइसेंस के किसी वाहन का संचालन नहीं करने व 18 साल से कम उम्र के बच्चों को वाहन नहीं चलाने की सलाह दी। साथ ही बच्चों को यातायात के प्रति अभिभावकों को भी जागरूक करने को कहा। कार्यक्रम के अंत में पुलिस अधिकारियों की ओर से पूछे गए सवालों के जवाब देने पर बच्चों को माला पहनाकर उनका हौसला बढ़ाया गया। इस अवसर पर प्रधान आरक्षक राजेश द्विवेदी, आरक्षक विवेक सिंह समेत यातायात विभाग से जुड़े पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो