सडक़ सुरक्षा सप्ताह : यातायात नियमों का पालन करने पुलिस ने दिलाया शपथ, निकाली बाइक रैली

आयोजित की गई कार्यशाला....

सिंगरौली. सडक़ सुरक्षा सप्ताह के छठवें दिन यातायात पुलिस अमृत विद्या पीठ स्कूल विंध्यनगर में छात्रों के बीच पहुंचकर सडक़ सुरक्षा से संबंधित कार्यशाला आयोजित किया है। प्रभारी यातायात अजय प्रताप सिंह ने कार्यशाला में उपस्थित छात्रों व शिक्षकों को बताया कि सडक़ सुरक्षा के लिए पहले हम स्वयं जागरूक बने, इसके बाद परिवार, संबंधितों व समाज को सडक़ सुरक्षा के बारे में बताएं। बताया कि देशभर में हर एक मिनट में सडक़ दुर्घटना में कोई एक व्यक्ति घायल होता है वहीं प्रत्येक चार मिनट में किसी एक इंसान की दुर्घटना में मौत हो रही है। इसलिए सडक़ पर हमें सतर्क रहने की जरूरत है।

सडक़ पर पैदल चलने के दौरान बाएं तरफ चलें। हमेशा फुटपाथ का उपयोग करें। सडक़ पार करते समय जेबरा क्रॉसिंग का यूज करें। यदि जेबरा क्रॉसिंग नहीं है तब रोड क्रॉस करते समय दोनों तरफ चेक करने के बाद सडक़ पार करें। यातायात नियमों का पालन करने व दूसरे लोगों को प्रेरित करने की शपथ छात्रों को दिलाई गई। शुक्रवार को समापन अवसर पर एसपी कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जहां उपस्थित लोगों को नियमों का पालन करने के लिए पुलिस जागरूक करेगी। सडक़ सुरक्षा सप्ताह के दौरान यातायात पुलिस नाटक-नुक्कड, यातायात रथ, एलइडी वेन के माध्यम से सडक़ सुरक्षा को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया है।

इधर मोरवा पुलिस ने निकाली बाइक रैली
सडक़ सुरक्षा सप्ताह के तहत यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने मोरवा पुलिस ने बाइक रैली निकाली है। दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनकर बाइक चलाने को निर्देश दिया है। एसपी अधीक्षक अभिजीत रंजन के निर्देश पर मोरवा टीआई नागेंद्र प्रताप सिंह ने पुलिस टीम के साथ बाइक रैली का आयोजन किया। रैली थाना परिसर से होते हुए मोरवा बस स्टैंड, एलआईजी कॉलोनी, मस्जिद तिराहा, यूनियन बैंक रोड, एनसीएल कॉलोनी आदि जगहों पर लोगों को जागरूक किया। इस दौरान सडक़ के किनारे खड़े वाहन चालकों को वाहन व्यवस्थित तरीके से लगाने की हिदायत दी गई। वहीं बाइक चालकों को तीन सवारी नहीं बैठाने, वाहन चलाते समय मोबाइल से बात न करने, तीव्र गति व नशे की हालत में वाहन नहीं चलाने की अपील किया है।

Amit Pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned