scriptरेल माध्यम से कोयला परिवहन में बढ़ोतरी को बनाई गई रणनीति | Strategy designed to increase coal transport through rail by NCL | Patrika News

रेल माध्यम से कोयला परिवहन में बढ़ोतरी को बनाई गई रणनीति

locationसिंगरौलीPublished: Jun 16, 2022 11:59:05 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

रेलवे बोर्ड व एनसीएल अधिकारियों की मुख्यालय में संयुक्त बैठक …

Strategy designed to increase coal transport through rail by NCL

Strategy designed to increase coal transport through rail by NCL

सिंगरौली. रेलवे के माध्यम से कोयला परिवहन में किस तरह बढ़ोतरी की जाए। इसको लेकर गुरुवार को एनसीएल मुख्यालय में रणनीति बनाई गई। कोयला कंपनी के मुख्यालय में पहुंचे रेलवे बोर्ड व कंपनी के शीर्ष अधिकारियों के बीच हुई बैठक में अधिक से अधिक कोयला परिवहन के बावत व्यवस्था बनाने पर निर्णय लिया गया। रेलवे बोर्ड के ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी वेद प्रकाश एवं एडवाइजर टू रेल मंत्री सुधीर कुमार ने कोयला परिवहन के संबंध में एनसीएल प्रबंधन से बात की।
एनसीएल के सीएमडी भोला सिंह सहित अन्य अधिकारी बैठक में उपस्थित रहे। एनसीएल के खदानों से दूर के तापीय विद्युत परियोजनों को कोयला आपूर्ति करने को लेकर गतिशक्ति पालिसी के तहत जयंत साइलो, दुद्धीचुआ तीसरी साइलो एवं निगाही एक्सपेंशन साइलो का जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा कर उन्हें शुरू करने का निर्णय हुआ। इसके अलावा कई अन्य बिन्दुओं पर भी चर्चा की गई। माना जा रहा है कि जल्द ही कोयला परिवहन में डेढ़ गुना तक बढ़ोत्तरी की जा सकेगी।
निर्माण कार्यों की ली गई जानकारी
रेलवे अधिकारियों ने पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के जरिए धनबाद मंडल में चोपन के आस-पास किए जा रहे विभिन्न परियोजनाओं के निर्माण कार्य की जानकारी ली गई। साथ ही शक्तिनगर-दुद्धीचुआ, शक्तिनगर -जयंत साइलो, मिर्चाधुरी-करैला रोड, अनपरा-कृष्णशिला, कृष्णशिला-शक्तिनगर का दोहरीकरण और महदेइया यार्ड की रिमॉडलिंग की जानकारी ली गई। निगाही साइलो से रेलवे कनेक्टिविटी पर भी चर्चा हुई। बैठक में पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनुपम वर्मा के अलावा प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक सलिल झा, मंडल रेल प्रबंधक धनबाद आशीष बंसल, महाप्रबंधक डब्ल्यूसीआर सुधीर कुमार गुप्ता, महाप्रबंधक एनसीआर प्रमोद कुमार, व एनसीएल के निदेशक तकनीकी एसएस सिन्हा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो