scriptनहीं मान रहे कंटेन्मेंट जोन के लोग, सीमा का लगातार हो रहा उल्लंघन | Strict instructions on the people of the Containment Zone | Patrika News

नहीं मान रहे कंटेन्मेंट जोन के लोग, सीमा का लगातार हो रहा उल्लंघन

locationसिंगरौलीPublished: May 21, 2020 05:21:21 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-कंटेन्मेंट जोन के लोगों के साथ सख्ती बरतने का निर्देश

सिंगरौली. जैसे-जैसे देश में कोरोना संक्रमण तेज होता जा रहा है लोक बेफिक्र होते जा रहे हैं। यहां तक कि कंटेन्मेंट जोन के नियमों का भी पालन नही कर रहे। ऐसे में प्रशासनिक अमले के सामने नई चुनौती खड़ी हो गई है। कारण कंटेन्मेंट जोन के इलाके को सील करने के बाद भी लोग चोरी-छिपे सामान्य जोन में जा रहे हैं जिससे संक्रमण फैलने का अंदेशा पैदा हो रहा है।
सिंगरौली के चितरंगी क्षेत्र के रमडिहा गांव में युवक के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासन ने दो गांवों को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर दिया। लेकिन गांव के लोग चोरी-छिपे खेत खलिहान के रास्ते दूसरे गांव में घुसने लगे हैं। ये तब है जब कंटेन्मेंट जोन की सीमा पर सरकारी कर्मचारियों की तैनाती की गई है जो कंटेन्मेंट जोन के लोगों को बाहर न जानें दे।
हालात इतने बदतर हैं कि कंटेन्मेंट जोन के लोग बाहर निकल कर आपस में मिल-जुल रहे हैं। बुधवार की शाम जब कलेक्टर केवीएस चौधरी व एसपी टीके विद्यार्थी गांव में पहुंचे तो इसका खुलासा हुआ। इस पर आला अधिकारियों ने विचार विमर्श कर वहां तैनात कर्मचारियो को आवश्यक निर्देश दिए। ग्रामीणों को भी समझाया। बताया कि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने 15 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। अभी उसकी रिपोर्ट नहीं आई है। ऐसे में रमडिहा और ठठरा को सील किए जाने के बाद भी लोगों की आवाजाही खतरनाक हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो