scriptStrictness on check post in formality, consignment of illegal paddy ca | चेक पोस्ट पर सख्ती केवल नाम की, पकड़ी गई अवैध धान की बड़ी खेप | Patrika News

चेक पोस्ट पर सख्ती केवल नाम की, पकड़ी गई अवैध धान की बड़ी खेप

एसडीएम ने की कार्रवाई .....

सिंगरौली

Published: December 02, 2021 12:36:11 am

सिंगरौली. जिले की सीमा से बाहर दूसरे राज्यों से लाई जा रही अवैध धान पर रोक लगाने को लेकर कलेक्टर ने भले ही चेकपोस्ट पर सख्ती बढ़ाने का निर्देश दिया है, लेकिन सारे निर्देश केवल कागज तक सीमित होकर रह गए हैं। चेकपोस्ट पर तैनात अमले की मिलीभगत के चलते भारी मात्रा में धान यहां जिले में आ चुकी है और वर्तमान में भी आने का सिलसिला जारी है।
paddy.jpg
Strictness on check post in formality, consignment of illegal paddy caught
चितरंगी में छापामार कार्रवाई में पकड़ी गई भारी मात्रा धान कुछ ऐसा ही बयां कर रही है। चितरंगी में उपखंड अधिकारी निलेश शर्मा के नेतृत्व में की गई कार्रवाई में 620 क्विंटल यूपी की धान पकड़ी गई है। एसडीएम के मुताबिक यूपी से आई धान की खेप की शिकायत मिली थी। औचक निरीक्षण के लिए पडऱी खुर्द गांव में पहुंचे एसडीएम व राजस्व की टीम ने पन्नालाल वैश्य के मकान में लगभग एक हजार बोरी धान जब्त कर लिया।
वहीं पडऱी कला गांव में अवध लाल वैश्य पिता हरीलाल वैश्य के मकान से 300 बोरी व सतीश पिता सफे दलाल वैश्य के गैरेज में 250 बोरी धान भंडारित किया गया था। टीम ने इसे भी जब्त कर लिया है। इस संबंध में राजस्व की टीम ने पूछताछ करते हुए प्रारंभिक जांच शुरू कर दी। बताया गया है कि मुन्नर प्रसाद पिता गोरलाल वैश्य निवासी पडऱी खुर्द की ओर से उत्तरप्रदेश से धान की खेप लाकर अवैध रुप से भंडारण किया गया था।
अभी बृहद जांच की जरूरत
बताया गया है कि चितरंगी में चेकपोस्ट पर तैनात टीम अवैध धान लाने पर नकेल कसने में नाकाम साबित हो रही है। मंगलवार को अलग-अलग स्थानों पर यूपी का धान भंडारित मुनाफा कमाने के लिए भंडारित किया गया था। ऐसा चितरंगी ब्लाक के कई गांवो में यूपी से लाई गई धान की खेप का भंडारण आसानी से देखने को मिल जाएगा।
एफआइआर दर्ज कराई गई
बताया गया है कि यूपी से लाई गई जब्त धान की कीमत करीब 12 लाख रुपए का जब्त कर सुपुर्द किया गया है। इसके साथ ही धान भंडारण करने वालों के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। इस पूरे मामले में पूछताछ की जा रही है। चितरंगी एसडीएम नीलेश शर्मा की ओर से गठित जांच दल में नायब तहसीलदार अर्जुन बेलवंशी, प्रभारी राजस्व निरीक्षण हरीप्रसाद वैश्य, पटवारी रमेश तिवारी, रमाशंकर वैश्य, यशवंत आर्मो, शिव लकरा व पुलिस कार्रवाई में मौजूद रही।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.