scriptसीएमएचओ कार्यालय में आया एक आदेश और हड़ताल पर चले गए कोरोना ड्यूटी में लगे संविदा कर्मी | Strike started by personnel working in Corona ward at Singrauli Hospit | Patrika News

सीएमएचओ कार्यालय में आया एक आदेश और हड़ताल पर चले गए कोरोना ड्यूटी में लगे संविदा कर्मी

locationसिंगरौलीPublished: Nov 29, 2020 11:10:25 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

जानिए पूरा मामला ….

Strike started by personnel working in Corona ward at Singrauli Hospital

Strike started by personnel working in Corona ward at Singrauli Hospital

सिंगरौली. सीएमएचओ कार्यालय में एक ऐसा आदेश आया कि कोरोना वार्ड की ड्यूटी में लगे संविदा कर्मचारियों ने काम बंद हड़ताल शुरू कर दिया। बात उस आदेश की कर रहे हैं, जिसमें संविदा कर्मियों की संख्या कम करने को कहा गया है।
संविदा कर्मियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने से कोरोना वार्ड व जांच से संबंधित कामकाज पूरी तरह से ठप हो गया है। प्रदेश सरकार के निर्णय के विरूद्ध संविदा कर्मियों ने सड़क पर उतरकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे हैं। कोरोना वार्ड सहित अन्य कार्यों की ड्यूटी में लगे संविदा कर्मचारियों में ज्यादातर का अनुबंध 30 नवंबर के बाद समाप्त किए जाने का निर्देश शासन स्तर से सीएमएचओ कार्यालय को आया है।
आदेश की जानकारी मिलने के बाद संविदा कर्मी काम बंद कर हड़ताल पर चले गए। उनकी ओर से नियमितीकरण व संविदा में संविलियन करने की मांग की गई। हड़ताल में करीब 85 कोविड संविदा कर्मी शामिल हैं। बताया गया कि हड़ताल के कारण फीवर क्लीनिक, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, पुराने जिला चिकित्सालय सहित कुछ विभागों में काम बंद हो गया। रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचे संविदा कर्मियों ने ज्ञापन सौंपकर नियमितीकरण की मांग की।

ट्रेंडिंग वीडियो