scriptअंबानी के सिंगरौली सासन पॉवर प्लांट में दिल्ली के नेताओं ने लिए 220 करोड़ | Subramanian Swamy targets anil Ambani Sasan Power project Singrauli | Patrika News
सिंगरौली

अंबानी के सिंगरौली सासन पॉवर प्लांट में दिल्ली के नेताओं ने लिए 220 करोड़

सुब्रमण्यम स्वामी का आरोप – सिंगरौली के हवा, पानी और जमीन में घुल रहा जहर

सिंगरौलीOct 03, 2018 / 03:54 am

राजीव जैन

Subramanian Swamy targets anil Ambani Sasan Power project Singrauli

Subramanian Swamy targets anil Ambani Sasan Power project Singrauli

सिंगरौली. रफाल सौदे के बाद अब उद्योगपति अनिल अंबानी के सिंगरौली सासन पॉवर प्लांट पर सवाल खड़े किए गए हैं। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी (subramanian Swamy) ने मंगलवार को ट्वीट कर आरोप लगाया कि दिल्ली के बड़े नेताओं ने इस प्लांट के लिए 220 करोड़ रुपए की रिश्वत ली है। उन्होंने यह आरोप एक ट्वीट के जवाब में लगाए।
Sasan Power project Singrauli
Sasan Power project singrauli i IMAGE CREDIT: patrika
वकीलों ने की थी स्वामी से मुलाकात
सिंगरौली में प्रदूषण और विस्थापितों की समस्याओं पर काम करने वाले अधिवक्ता अश्विनी दुबे के नेतृत्व में वकीलों ने स्वामी से मुलाकात कर सिंगरौली की समस्याएं बताई। दुबे का आरोप है कि सिंगरौली के सासन पॉवर प्रोजेक्ट सहित तापीय परियोजनाओं से प्रदूषण का ग्राफ बढ़ रहा है। राखड़ सीधे रिहंद बांध में जा रही है। इससे पानी में मरकरी, आर्सेनिक जैसे विषैले तत्वों की मात्रा बढ़ रही है। रिलायंस की मुहेर कोल माइंस से सासन पावर प्लांट तक कोयला सप्लाई के लिए 16 किमी लंबी कन्वेयर बेल्ट लगाई है। इसके प्रदूषण से मुहेर, भकुआर, अमलोरी, नौगढ़ समेत आधे दर्जन गांवों में फसलें प्रभावित हो रही हैं।
Subramanian Swamy
Subramanian Swamy IMAGE CREDIT: patrika
स्वामी के ट्वीट पर कंपनी की चुप्पी
स्वामी के ट्वीट पर जब रिलायंस पॉवर कंपनी के सीइओ श्रीकांत कुलकर्णी से बात की तो उन्होंने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मैं इस मामले में कोई बात नहीं करना चाहता। उधर, सासन पावर के पीआरओ अजीत चतुर्वेदी ने कहा कि सब कुछ नियमानुसार हो रहा है। इससे ज्यादा कुछ कहने की स्थिति में नहीं हूं।

Home / Singrauli / अंबानी के सिंगरौली सासन पॉवर प्लांट में दिल्ली के नेताओं ने लिए 220 करोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो