scriptसंडे लॉकडाउन: कोरोना के साथ कार्रवाई का भय, सड़कों पर पसरा सन्नाटा | Sunday lockdown: fear of action with Corona, silence on the streets | Patrika News

संडे लॉकडाउन: कोरोना के साथ कार्रवाई का भय, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

locationसिंगरौलीPublished: Jul 13, 2020 12:24:42 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

घर से नहीं निकले लोग …..

Sunday lockdown: fear of action with Corona, silence on the streets

Sunday lockdown: fear of action with Corona, silence on the streets

सिंगरौली. करीब साढ़े तीन महीने बाद जनता कफ्र्यु की याद आ गई। सारे लोग घरों में कैद। पूरा बाजार बंद। सड़कों पर सन्नाटा। नजर आई तो केवल पुलिस। एक दिन पहले जिला प्रशासन ने रविवार को टोटल लॉकडाउन की घोषणा की और दूसरे दिन सभी घरों में कैद हो गए। जानकारी के अभाव में जो निकला भी तो उसे घर से चंद कदम की दूरी पर ही टोटल लॉकडाउन का एहसास हो गया।
कोरोना संक्रमण की चेन को तोडऩे की मंसा से घोषित पहले रविवार का लॉकडाउन सफल रहा। घर से बाहर निकलने पर रोक लगाने और अवांछित घटनाओं पर लगाम लगाने की मंसा से पुलिस पूरे दिन गस्त पर रही। इसके अलावा हर प्रमुख चौराहों पर पुलिस के जवान व यातायात पुलिस तैनात रहे। जिला मुख्यालय बैढऩ के अलावा बरगवां, मोरवा, गोरबी, चितरंगी, देवसर, माड़ा, सरई, गजरा-बहरा, सासन, नवानगर व विंध्यनगर सहित अन्य क्षेत्रों में पूरे समय पुलिस भ्रमण पर रही।
समझ में आया कि बढ़ गया कोरोना का संक्रमण
आमतौर पर जिला प्रशासन व पुलिस के साथ नगर निगम हर रोज कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर लोगों को जागरूक करता रहा है। मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन की गुजारिश की जा रही है, लेकिन यह सब लोगों की समझ से परे रहा। रविवार को लॉकडाउन की घोषणा की गई तब जाकर लोगों की समझ में आया कि वाकई में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। हालांकि कोरोना संक्रमण के भय के अलावा लोग कार्रवाई के डर से भी बाहर नहीं निकले।
कलेक्टर व एसपी लेते रहे जानकारी
सुबह से ही कलेक्टर राजीव रंजन मीणा व पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार सिंह हालात की जानकारी की जानकारी लेते रहे। साथ ही उनके निर्देश पर गली-मोहल्लों में यह घोषणा भी की जाती रही कि सभी टोटल लॉकडाउन का पालन करें। लॉकडाउन के निर्देशों की जानकारी भी घोषणा के माध्यम से दी जाती रही है। शाम करीब छह बजे के बाद पुलिस कुछ नरम हुई, लेकिन रात आठ बजे से फिर सभी चौराहों पर पुलिस का पहरा बढ़ गया।

ट्रेंडिंग वीडियो