script

एक लाख लोगों को दूसरी खुराक देने का लक्ष्य

locationसिंगरौलीPublished: Nov 16, 2021 11:37:59 pm

Submitted by:

Ajeet shukla

टीकाकरण का महाअभियान आज …..

Target of corona second dose in campaign of vaccination in Singrauli

Target of corona second dose in campaign of vaccination in Singrauli

सिंगरौली. कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक देने को लेकर बुधवार 17 नवंबर को टीकाकरण के महा अभियान का आयोजन किया जा रहा है। टीकाकरण के लिए जिले में 360 केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों में एक लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक देने का लक्ष्य रखा गया है। बैठक में कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने महा अभियान व लक्ष्य के संबंध में जानकारी देते हुए नोडल सहित टीकाकरण में लगे अन्य अधिकारियों से कहा कि लक्ष्य पूरा नहीं होने की स्थिति उन्हें स्पष्टीकरण देना होगा।
कलेक्टर ने कहा कि सभी नोडल अधिकारी एवं टीकाकरण में लगे कर्मचारी मैदानी अमले में शामिल वार्ड प्रभारी, आंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ता, वालेंटियर को निर्देशित करें कि वह घर-घर पहुंचकर टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। कहा कि 17 नवंबर को सुबह साढ़े 7 बजे से टीकाकरण प्रारंभ होगा। महाअभियान के दौरान टीकाकरण का कार्य जिले की सभी ग्राम पंचायतों सहित नगर निगम के सभी वार्डों में किया जाएगा। कहा कि निर्धारित केंद्रों पर मुख्य अतिथियों से दीप प्रज्जवलन कराकर टीकाकरण का शुभारंभ कराएं।
सभी केंद्रों में वैक्सीन की डोज साढ़े बजे तक उपलब्ध कराएं। प्रत्येक केंद्र पर रिसीवर की नियुक्ति की जाए। उन्होंने कहा कि टीकाकरण केंद्रों में टीकाकरण का कार्य निर्धारित समय पर शुरू कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि टीकाकरण केंद्रों में मोबाइल वैन की व्यवस्था करें। ताकि बुजुर्ग व दिव्यांग व्यक्तियों का भी टीकाकरण कराया जा सके। बैठक के दौरान सीइओ जिला पंचायत साकेत मालवीय, अपर कलेक्टर डीपी बर्मन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो