scriptअनोखी पहल: सिंगरौली में गरबा खेलकर ली शपथ, वोट देने जाएंगे हम | Took the oath to vote with play garba | Patrika News

अनोखी पहल: सिंगरौली में गरबा खेलकर ली शपथ, वोट देने जाएंगे हम

locationसिंगरौलीPublished: Oct 13, 2018 01:42:38 am

Submitted by:

Anil singh kushwah

विधानसभा चुनाव-2018 की तैयारी में जुटा प्रशासन

took-the-oath-to-vote-with-play-garba

took-the-oath-to-vote-with-play-garba

सिंगरौली. मतदान जागरूकता के अंतर्गत नोडल अधिकारी व सहायक कलेक्टर रोहित सिसोदिया के मार्गदर्शन में डॉ. वीणा तिवारी, डीइओ रोहिणी प्रसाद पाण्डेय, रमेश पटेल के संयोजकत्व में समर्पण महिला मंडल द्वारा जनजागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मतदाताओं को जागरूकता के तहत बताया गया कि सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो। रोहित सिसोदिया ने महिलाओं एवं युवतियों को मतदान की शपथ दिलाई।
जनजागरूकता कार्यक्रम
साथ ही इनके द्वारा सभी को दिशा निर्देश दिया गया और कहा गया कि सभी आगे आये मतदान करें और दूसरे को मतदान के लिए प्रेरित करें। समर्पण महिला मण्डल ने आश्वस्त किया कि स्वीप योजना के कार्यक्रमों में सभी की भागीदारी आवश्यक रहेगी। शिल्पी पाठक एवं पूजा ने कहा कि यह लोकतंत्र का पावन त्योहार आ गया है, जनगणना की नींव रखो।
महिलाओं ने खेला गरबा
आयोजन में सुव्रति झा, सुमन, अर्चना, पुष्पा, रेखा, शिल्पी, पूजा, कल्याणी प्रतिभा अगव्राल एवं उनके साथियों ने भी प्रस्तुति दी। इस कार्यक्रम में शारदा सिंह, विद्या सिंह, विदुषी परिहार, अनिता दुबे, प्रतिभा सहित अन्य समर्पण की महिलाओं ने कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर गीत-संगीत के माध्यम से मतदाता जागरूकता के बारे रंगमंच प्रस्तुतियां दी गई। महिलाओं ने गरबा भी खेला।
इधर, कलेक्टर-एसपी ने जांचे बूथ
जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग चौधरी तथा पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने संयुक्त निरीक्षण किया। उन्होंने विधानसभा क्षेत्र चितरंगी व देवसर के कई मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर वहांं विद्युत व पेयजल व्यवस्था के साथ-साथ सफाई व दिव्यांगों के लिए रैम्प का निर्देश दिया गया। उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को आदर्श चुनाव आचार संहिता का कठोरता से पालन कराने का निर्देश भी दिया। कलेक्टर व एसपी ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गोरबी, शासकीय प्राथमिक पाठशाला महदेईया, ग्राम पंचायत गोदवाली, शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय गोदवाली व पूर्व माध्यमिक विद्यालय भलुगढ़ में स्थापित मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो