महीनों बाद पटरी पर फिर सरपट दौड़ेगी त्रिवेणी एक्सप्रेस, समय-सारणी जारी

कोरोना संक्रमण काल में कर दी गई थी स्थगित ...

By: Ajeet shukla

Updated: 15 Jan 2021, 12:47 AM IST

सिंगरौली. शक्तिनगर रेलवे स्टेशनों से टनकपुर तक वाया चोपन, प्रयागराज, लखनऊ होकर चलने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस 10 महीने बाद फिर पटरी पर आएगी। सिंगरौली-टनकपुर-सिंगरौली ट्रेन नंबर 05073/74 और शक्तिनगर-टनकपुर-शक्तिनगर ट्रेन नंबर 05075/76 ट्रेनों को विशेष ट्रेनों के तहत अलग-अलग तिथियों में संचालित किया जाएगा।

इस संबंध में पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के वरिष्ठ यातायात प्रबंधक पीके अस्थाना ने सभी संबंधित रेलवे जोन के मुख्य यातायात परिचालन प्रबंधकों व संबंधित अधिकारियों को समय सारिणी भेजकर परिचालन व्यवस्था के लिए कहा है। यह ट्रेन टनकपुर से 2 फरवरी को सुबह 8 बजकर 25 मिनट पर चलकर दूसरे दिन सुबह 8 बजकर 20 मिनट पर शक्तिनगर पहुंचेगी।

शक्तिनगर से 3 फरवरी को शाम 3 बजकर 45 मिनट पर चलकर टनकपुर दूसरे दिन शाम को 3 बजकर 25 मिनट पर पहुंचेगी। सिंगरौली से यह ट्रेन 4 फरवरी को शाम 4 बजकर 15 मिनट पर चलकर टनकपुर अगले दिन शाम को 3 बजकर 25 मिनट पर पहुंचेगी। सांसद सोनभद्र पकौड़ी लाल कोल व राज्यसभा सदस्य रामशकल ने रेल सलाहकार समिति सदस्य एसके गौतम के अनुरोध पर रेलमंत्री पियूष गोयल को पत्र लिखा है।

चेयरमैन व सीइओ रेलवे बोर्ड से मुलाकात कर इस ट्रेन संचालन के लिए स्वीकृति आदेश जारी कराए थे। यह ट्रेन सप्ताह में 3 दिन मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को सिंगरौली से व सप्ताह में 4 दिन रविवार, सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को शक्तिनगर से स्वतंत्र रूप से अलग-अलग गाडिय़ों के रूप में चलेंगी। गौरतलब है कि बरवाडीह-चोपन लिंक एक्सप्रेस अब त्रिवेणी एक्सप्रेस ट्रेन में चोपन रेलवे स्टेशन पर नहीं जुड़ेगी। लिंक एक्सप्रेस का परिचालन स्थायी रूप से पूर्णत: बंद कर दिया गया है। इससे ट्रेन के लेटलतीफी पर रोक लगेगी।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned