ट्रक मालिक ने पुणे भेजा गया 75 लाख का एल्युमिनियम 25 लाख में बेच दिया

चोरी के एल्युमिनियम सहित 3 गिरफ्तार .....

By: Ajeet shukla

Published: 20 Jun 2021, 12:58 AM IST

सिंगरौली. हिंडालको बरगवां से पुणे की फैक्ट्री को भेजा गया एल्युमिनियम ट्रक मालिक ने रास्ते में एक कबाड़ कारोबारी को बेच दिया। वो भी 75 लाख का एल्युमिनियम महज 25 लाख में ही दे दिया था। इस मामले में पुलिस ने ट्रक मालिक सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। माल भी बरामद हुआ है।

पुलिस के मुताबिक 9 जून को हिंडाल्को महान एल्युमिनियम प्लांट बरगवां से वेस्टर्न मेटल इंडस्ट्रीज पुणे के लिए इंडो आर्या लाजिस्टिक्स के माध्यम से एल्युमिनियम भेजा गया था। ट्रक में लोड 30 टन 62 किलो एल्युमिनियम की सिल्लियां इंडस्ट्री तक नहीं पहुंची। करीब 75 लाख रुपए कीमत के एल्युमिनियम को ट्रक मालिक और चालक ने मिलकर छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में कबाड़ व्यवसाई को केवल 25 लाख में बेच दिया था।

ट्रक मालिक व चालक के इस कारनामे पर शक ट्रक का लोकेशन मिलना बंद होने पर हुआ। इसके बाद हिंडालको में कार्यरत इंडो आर्य सेंट्रल ट्रांसपोर्ट के ट्रैफिक इंचार्ज ने बरगवां थाने में चोरी की तहरीर दी। बताया कि बीते 6 दिनों से पुणे के लिए निकला ट्रक क्रमांक यूपी 44 एटी 4204 वहां पहुंचा ही नहीं।

छत्तीसगढ़ में मिला चोरी गया माल
बरगवां निरीक्षक नागेंद्र प्रताप सिंह के मुताबिक ट्रक की आखिरी लोकेशन छत्तीसगढ़ में मिलने पर कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ जा पहुंची। जहां एक व्यवसायी के गोदाम से पुलिस ने चोरी गया एल्युमिनियम को भंडारित पाया। गोदाम मालिक से मिली जानकारी के आधार पर आरोपियों को भी दबोच लिया गया।

पुलिस ने आरोपी ट्रक मालिक संदीप सिंह पिता कृष्णा शंकर उम्र 32 वर्ष निवासी सुल्तानपुर उत्तर प्रदेश, चालक सुभाष चंद्र पांडे पिता राम अंजोर पांडे उम्र 52 वर्ष निवासी लमुआ सुल्तानपुर उत्तर प्रदेश व खरीदार कबाड़ी लाल सिंह उर्फ सुभाष पिता कृष्णचंद्र निवासी मनेंद्रगढ़ कोरिया छत्तीसगढ़ को गिरफ्तार कर लिया। इन पर अमानत में खयानत, चोरी और साजिश रचने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Ajeet shukla Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned