scriptutpost in-charge beat up a Dalit woman with sticks | Police Crime- खुटार चौकी प्रभारी ने दलित महिला को लाठी-डंडे से पीटा | Patrika News

Police Crime- खुटार चौकी प्रभारी ने दलित महिला को लाठी-डंडे से पीटा

locationसिंगरौलीPublished: Oct 03, 2022 09:53:33 pm

- आरोप है कि चौकी प्रभारी ने 5 हजार रुपए लेेने के बाद ही छोड़ा।

mp_police_crime.png

सिंगरौली। अभी कुछ ही दिन पहले सिंगरौली में ही कुछ पुलिस वालाें काे ट्रक ड्राइवर ने पीटा था जिसके बाद पिटाई का वीडियो भी वायरल हाे गया था। बाद में थानेदार सहित 4 पुलिसकर्मियों पर इसकी गाज गिरी थी। वहीं इसके बाद सिंगरौली से ही एक नया मामला सामने आ रहा है, जिसमें एक दलित महिला के साथ खुटार चौकी प्रभारी सुरेन्द्र यादव ने लाठी-डंडे से मारपीट कर दी।

जिसके कारण महिला के सिर व हाथ-पांव पर गंभीर चोट आई है। सोमवार को महिला ने मामले की शिकायत एसपी और बाल कल्याण समिति से की है। खटखरी निवासी पीडि़त रामाबाई बसोर ने बताया कि बहू दो बच्चों को लेकर मायके चली गई है। बच्चों को लेने के लिए बेटा कई बार ससुराल गया, लेकिन बहू नहीं आने देती है। उधर, बहू ने भी शिकायत खुटार चौकी में दर्ज कराई थी।

ऐसे में बीते शनिवार शाम साढ़े 7 बजे चौकी प्रभारी सुरेन्द्र यादव ने महिला व उसके पति को चौकी बुलाया और अपशब्द कहते हुए महिला को डंडे से जमकर पीटा। महिला ने कहा कि चौकी प्रभारी ने दहेज सहित अन्य कई गंभीर धाराओं में जेल भेजने की धमकी देते हुए मामले की शिकायत अधिकारियों से नहीं करने की हिदायत दी। महिला का आरोप है कि चौकी प्रभारी ने 5 हजार रुपए लेेने के बाद उसे छोड़ा।
ट्रक चालकाें ने भी की थी पुलिस वालाें की पिटाई, चार हुए थे सस्पेंड
एमपी के सिंगरौली में पुलिसकर्मी की कुछ दिन पहले ही सरेआम पिटाई के बाद अब थानेदार सहित 4 पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी थी। मोरवा थाने के एएसआई पर बीते मंगलवार की रात ट्रक चालकों ने जमकर लाठी डंडे से प्रहार कर दिया था, मारपीट का वीडियो वायरल होने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मोरवा बैढन मुख्य मार्ग में ट्रक ड्राइवरों की निरंकुशता और हैवानियत के मामले ने आम लोगों को ही नहीं प्रशासन और सरकार के लोगों को भी हैरान कर दिया है।

पुलिस विभाग के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने ड्यूटी के दौरान जाम खुलवाने गए ASI के साथ मारपीट मामले में मोरवा निरीक्षक मनीष त्रिपाठी सहित ASI अरविंद चतुर्वेदी,डीएन सिंह,और प्रधान आरक्षक संजय सिंह को पहले लाइन हाजिर फिर सस्पेंड तो कर दिया है, परंतु जन चर्चाओं में जहां इस निर्णय को अपराधियों के हौसले बुलंद करने वाला माना जा रहा है। वहीं इसमें कोयले के काले कारोबार में सत्ता के रसूख के इस्तेमाल की भी बू आ रही है। माना जा रहा है कि मामला अधिक हाईलाइट ना हो लिहाजा टीआई समेत कुछ को बलि का बकरा बना दिया गया है।

पिटाई का वीडियो हो गया था वायरल-
खास बात ये है कि एक ट्रक चालक द्वारा एएसआई रैंक के पुलिसकर्मी की बेरहमीपूर्वक पीटने का वीडियो फुटेज ने सभी को विचलित कर दिया। बताया जाता है कि मंगलवार -बुधवार की दरमियानी शाम जिला मुख्यालय बैढ़न से 25 किमी दूर मोरवा थानांतर्गत जयंत मोरवा मार्ग पर वैध -अवैध कोयला परिवहन करने वाले ट्रकों- हाइवा की धमाचौकड़ी और ओवरटेक के कारण जाम लगा हुआ था। जिसकी सूचना थाना प्रभारी मनीष त्रिपाठी को मिली, उन्होंने सूचना मिलते ही एएसआई अरविंद चतुर्वेदी समेत दो अन्य पुलिसकर्मी को जाम खुलवाने निर्देशित कर रवाना किया। जहां पहुंचने पर कुछ ट्रक ड्राइवरों ने पुलिस कर्मी से ज्यादा बहस करनी शुरू कर दी।

कोयले के काले कारोबार से जुड़ा है पूरा मामला-
कहा जाता है कि मोरबा थाना क्षेत्र में ही एनसीएल का मुख्यालय है और इसी क्षेत्र में कोयला लोडिंग साइटों के कई वैध-अवैध ठिकाने भी हैं। लिहाजा कोयले के काले कारोबार का यहां पनपना नई बात नहीं है। यहां तक कहा जाता है कि कोयला, कबाड़ और तेल के काले कारोबार की वजह से ही यहां के कई थानों की बोली लगती है और उसी को जिम्मेदारी सौंपी जाती है जो सर्वाधिक बोली के साथ रसूखदारों को महीना पहुंचाना तय कर लेता है। गैंगवॉर, हत्या जैसे कृत्यों के आदि इस कारोबार से जुड़े लोगों के हाथ इतने लंबे हो चुके हैं कि अब वर्दी पर भी आक्रमण करने लगे हैं। पिछले माह खनहना वन चौकी पर इसी काले कारोबार से जुड़े एक रसूखदार के सुपुत्र द्वारा ताबड़तोड़ फायरिंग करने और वन कर्मियों की पिटाई के बाद भी खुलेआम आजाद घूमने का मामला हो या फिर अब पुलिस कर्मी की जानलेवा धुनाई का दोनों ज्वलंत उदाहरण हैं।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

श्रद्धा मर्डर केस : FSL दफ्तर के बाहर आफताब की वैन पर तलवार से हमला, 4-5 लोगों ने बनाया निशानागुजरात चुनाव: अरविंद केजरीवाल पर पथराव, सूरत में रोड शो के दौरान मचा हड़कंप'सद्दाम' जैसा लुक पर हिमंता बिस्व सरमा की सफाई, कहा- दाढ़ी हटा लें तो 'नेहरू' जैसे दिखेंगे राहुलदिल्ली में श्रद्धा मर्डर जैसा एक और केस, शव के टुकड़े कर फ्रिज में रखा, मां-बेटा गिरफ्तारपायलट और गहलोत की कलह से भारत जोड़ो यात्रा पर नहीं पड़ेगा फर्क : राहुल गांधीCM भूपेश बघेल बोले- बलात्कारी को बचाने में लगी हुई है भाजपा, ED-IT को लेकर कही ये बातऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में 7 छक्के जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड, युवराज को भी छोड़ा पीछेगुजरात चुनाव में 'आप' को झटका, वसंत खेतानी भाजपा में शामिल केजरीवाल निराशा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.