scriptथानों में नहीं हो रही सुनवाई, एसपी तक पहुंची कई थानेदारों की शिकायत | Victims of Singrauli SP's office | Patrika News

थानों में नहीं हो रही सुनवाई, एसपी तक पहुंची कई थानेदारों की शिकायत

locationसिंगरौलीPublished: Jul 11, 2019 02:46:07 pm

Submitted by:

Amit Pandey

पीडि़तों ने बताई समस्या……

Victims of Singrauli SP's office

Victims of Singrauli SP’s office

सिंगरौली. पुलिस अधीक्षक कार्यालय सभागार में मंगलवार को शिकायत लेकर दर्जनभर से अधिक फरियादी पहुंचे थे। जहां एएसपी प्रदीप शेंडे शिकायतों को सुनते हुए संबंधित थाना प्रभारियों को कार्रवाई का निर्देश दिया है। वहीं कुछ शिकायतों का मौके पर निराकरण करते हुए फरियादियों को वापस भेजा है। बता दें कि एसपी कार्यालय में मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान अधिकांश जमीनी विवाद के मामले पहुंचे थे।
बारिश शुरू होने के बाद अनसुझे जमीन संबंधी मामलों में विवाद शुरू हो गया है। लोगों की सुनवाई थाना स्तर पर नहीं हो रही है। यही वजह है कि पीडि़त शिकायत लेकर एसपी की चौखट पर पहुंच न्याय की गुहर लगा रहे हैं। जनसुनवाई में कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं। कहीं नाली का पानी निकालने में रोक लगाई जा रही है तो कहीं पुरानी रंजिश को लेकर मारपीट हो रहा है। हालांकि एएसपी ने बारीकी से शिकायत को सुनते हुए उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
केस-एक
बेटी व पत्नी के साथ मारपीट
खुटार चौकी अंतर्गत जरौंधा निवासी मनोकामना पटेल ने शिकायत में बताया है कि पड़ोस के लोगों ने बेटी व पत्नी के साथ मारपीट किया। मामले की शिकायत खुटार चौकी में दर्ज कराई गई। महीनों बीत जाने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद पीडि़त एसपी कार्यालय पहुंचकर मामले की शिकायत किया। जहां एएसपी ने कोतवाल को निर्देश देते हुए कहा कि उक्त मामले में मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें।
केस-दो
नाली का पानी निकालने मेें बढ़ा विवाद
सासन चौकी अंतर्गत काम निवासी परशुराम साकेत का विवाद भाई के साथ चल रहा था। बारिश होने पर घर में भरा हुआ पानी निकालने के लिए भाई ने अपने खेत से जाने पर रोक लगा दी। इसके बाद मामले की शिकायत चौकी में दर्ज कराई गई। शिकायत में कोई कार्रवाई नहीं होने पर पीडि़त पक्ष एसपी के दरबार में पहुंचे। जहां एएसपी ने चौकी प्रभारी को कार्रवाई का निर्देश दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो