scriptपत्रिका अभियान: कोरोना से इसलिए सुरक्षित, ग्रामीण खुद करते हैं निगरानी | Village are cautious about corona in Bhalugarh Gram Panchayat | Patrika News

पत्रिका अभियान: कोरोना से इसलिए सुरक्षित, ग्रामीण खुद करते हैं निगरानी

locationसिंगरौलीPublished: Jun 23, 2020 08:48:30 pm

Submitted by:

Amit Pandey

भलुगढ़ ग्राम पंचायत में कोरोना को लेकर सतर्क है ग्रामीण….

Village are cautious about corona in Bhalugarh Gram Panchayat

Village are cautious about corona in Bhalugarh Gram Panchayat

सिंगरौली. ग्राम पंचायत भलुगढ़ के लोग कोरोना को लेकर सतर्क हैं। स्थानीय ग्रामीण खुद निगरानी करते हुए बाहर से आने वाले व्यक्ति को क्वारंटीन रहने के लिए प्रेरित करते हैं। इसके अलावा गांव के प्रबुद्ध नागरिक सभी ग्रामीणों को सोशल डिस्टेंस का पालन करने के साथ ही मास्क लगाने के लिए भी जागरूक करते हैं। प्रवासियों के आने का सिलसिला लगातार जारी है। ग्रामीणों को यह पता है कि जिले में बाहर से आने वाले लोग ही संक्रमित मिले हैं। इसलिए सतर्क रहने की जरूरत है।
गांव के लोग बाहर से आने वाले लोगों पर भी नजर रखे हुए हैैं। जिला प्रशासन का सख्त निर्देश है कि बाहर से आने वाले लोग क्वारंटीन का पालन करते हुए 14 दिनों तक घर में रहें। ताकि वैश्विक महामारी के संक्रमण से बचा जा सके। यही कारण है कि ग्रामीण अचंल का बरगवां क्षेत्र अभी कोरोनामुक्त है। यहां के लोग जागरूकता के साथ ही सतर्क रहने की सलाह दे रहे हैं।

निर्देशों का सभी कर रहे पालन:

वैश्विक महामारी का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसके मद्देनजर जिला प्रशासन के निर्देश का पालन करने के लिए ग्रामीणों को भी प्रेरित करता हूं। जिससे इस महामारी के संक्रमण से बचा जा सके।
मकरध्वज सिंह चंदेल, नगरिक
बाहर से आने वाले लोगों का सिलसिला जारी है। अक्सर यही लोग संक्रमित मिले हैं। इसलिए हमारे गांव में जो व्यक्ति बाहर से आ रहा है। उसे 14 दिन तक घर में रहने के लिए सुझाव दे रहा हूं।
काशी प्रसाद वैश्य, नागरिक
अभी फिलहाल गांव कोरोनामुक्त है क्योंकि सतर्कता बरती जा रही है। हम सब ग्रामीण मिलकर बाहर से आने वाले लोगों की निगरानी करते हैं। उन्हें बाहर देखे जाने पर क्वारंटीन का पालन करने के लिए प्रेरित करते हैं।
अर्जुन केशरवानी, नागरिक
कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए सतर्कता जरूरी है। क्षेत्र के लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करने के साथ ही मास्क लगा रहे हैं। वहीं बाहर से आने वाले लोगों क्वारंटीन का पालन कर रहे हैं।
रामजियावन वैश्य, नागरिक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो